Home StateUttar PradeshHamirpur अकबर अली को मिला आदर्श शिक्षक सम्मान 2020

अकबर अली को मिला आदर्श शिक्षक सम्मान 2020

by nikhil
11 views

हमीरपुर :- शिक्षक स्वर्गीय सतपाल सिंह राठौर की पुण्यतिथि पर जन दृष्टि भारत के तत्वाधान में ऑनलाइन शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन हरी प्रताप सिंह राठौर एडवोकेट की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश में किया गया ।

जिसमें उत्तर प्रदेश के साथ ही देश के विभिन्न प्रांतों से आये शिक्षकों ने अपने ऑनलाइन प्रेजेंटेशन एवं प्रस्तुतीकरण दिया। आन लाइन सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप तथा विशिष्ट अतिथि विधायक दातागंज राजीव कुमार सिंह उर्फ बब्बू भैया उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम का संचालन चयन समिति के संयोजक हरिश्चंद्र बदायूं ने किया। इस पुरस्कार समारोह में देश के विभिन्न प्रांतों से शिक्षकों के ऑनलाइन प्रस्तुतीकरण लिया गया, तथा देश की चयन समिति द्वारा इनकी गहन मंत्रणा के बाद देश के 34 शिक्षकों को ,जो शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार एवं बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा के साथ ही आईसीटी एवं नवीन तकनीकी आधारित शिक्षा प्रदान कर रहे हैं ।

विभिन्न शैक्षिक एप व कन्टेंट से बच्चों को नवाचार आधारित व नवीन तकनीक आधारित शिक्षा प्रदान कर रहे हैं, उनको प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कहा चयनित शिक्षकों को मैं शुभकामनाएं देता हूं, और साथ ही उनसे अपेक्षा भी करता हूं कि वह अपने विचारों और आदर्शों से समाज को लाभान्वित करने का कार्य करेंगे।

विशिष्ट अतिथि विधायक दातागंज राजीव कुमार सिंह उर्फ बब्बू भैया ने कहा कि शिक्षक देश की दशा और दिशा के साथ ही व्यवस्था सुधार के लिए सतत प्रयासरत रहते हैं ।बुराइयों का सदैव विरोध के साथ ही सच्चाई और अच्छाई की एक अटल मिसाल प्रस्तुत करते हैं। आज देश का भविष्य इन शिक्षकों के हाथ में है।

आयोजक मंडल ने बताया कि सभी शिक्षकों को शिक्षाविद के साथ ही बुद्धिजीवी एवं विशिष्ट क्षेत्रों में कार्य करने वाले विद्वानों के गहन अध्ययन से चयनित किया गया है ।इसमें जनपद हमीरपुर से अकबर अली सहायक अध्यापक विज्ञान पूर्व माध्यमिक विद्यालय टिकरौली विकासखंड सुमेरपुर का भी चयन आदर्श शिक्षक सम्मान 2020 के 34 शिक्षकों की टीम में कर सम्मानित किया गया है।

चयन पर मुख्य अतिथि सांसद एवं विशेष अतिथि विधायक दातागंज ने इन को बधाई दी तथा आयोजक मंडल द्वारा इनके कार्य एवं शैक्षिक नवाचार ओं की सराहना करते हुए बधाई दी ।जनपद हमीरपुर के एक शिक्षक को आदर्श शिक्षक सम्मान2020 मिलने पर सतपाल सिंह राठौर स्मृति समिति के अध्यक्ष एवं जन दृष्टि भारत के अध्यक्ष हरि प्रताप सिंह राठौर एवं संयोजक हरीशचंद्र द्वारा इनके नाम की घोषणा करते हुए बधाई दी गई।

इनके चयन पर जनपद में शिक्षा अधिकारियों के साथ ही प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष एवं महामंत्री तथा अन्य पदाधिकारियों के साथ ही विभिन्न शिक्षकों ने इनको बधाई दी। इनके चयन पर इनके ग्राम समाज ग्राम शिक्षा समिति एवं शिक्षकों के साथ ही छात्रों में भी हर्ष की लहर है ।

छात्रों ने बताया कि हमारे शिक्षक को ,आदर शिक्षक सम्मान मिलने पर हमारा भी गौरव बढ़ता है। हम धन्य कि हमें ज्ञान देने के लिए गुरुकुल प्रणाली के साथ ही आधुनिक प्रणाली पर आधारित शिक्षा देने हेतु ऐसे शिक्षक हमें मिले ।इनके पदों का अनुकरण व अनुसरण करते हुए हम भी एक आदर्श नागरिक और देशभक्त नागरिक बनने का प्रयास करेंगे।

शिक्षक अकबर अली द्वारा नवीन शैक्षिक सत्र 2020-21 के प्रारम्भ से ही कोरोना काल मे भी बच्चों को आन लाइन क्लासेज के माध्यम से शिक्षा प्रदान दी जा रही है।

You may also like