कौशाम्बी :- चायल क्षेत्र भ्रमण के दौरान विधायक चायल संजय कुमार गुप्ता को मूरतगंज के पंसौर से ग्रामीणों द्वारा सूचना प्राप्त हुई की विद्युत तार टूटने से सैकड़ों बीघे की फसल जलकर राख हो गई विधायक चायल को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर किसानों से रूबरू हुए किसानों ने बताया कि विद्युत विभाग को लगातार पूर्व में शिकायत किया गया था।

कि 11 हजार की तार महज 7 फुट की ऊंचाई पर लटक रहा है परंतु विभाग की लापरवाही के चलते गुरुवार को किसानों की फसल जलकर राख हो गई है विधायक ने समस्त किसानों को भरोसा दिलाया कि आप की फसल का ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दिलाने का प्रयास करूंगा उन्होंने कहा कि फसल किस तरह कितनी मेहनत से तैयार होती है।

यह मैं अच्छी तरह से जानता हूं आपका हर दर्द मेरा दर्द है विधायक ने संबंधित अधिकारियों को तलब कर ज्यादा से ज्यादा मुआवजा देने के लिए निर्देशित किया वही गांव के ही समस्त लोगों ने हल्का लेखपाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि गांव के हल्का लेखपाल मदन सिंह द्वारा आय प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगाने के लिए पैसे की अवैध वसूली की जाती है।

कई साक्ष्य मिलने पर विधायक ने नाराजगी जाहिर करते हुए उप जिलाधिकारी ज्योति मौर्य को निर्देशित किया कि यह लेखपाल भ्रष्टाचार में लिप्त है भोली-भाली जनता को लूटने का प्रयास कर रहा है इसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।



रिपोर्ट श्रीकांत यादव