अब केरल व पंजाब की तर्ज पर बुन्देली किसान करेगा खेती

by nikhil

हमीरपुर :- पौथिया गांव के एस वी इन्टर कालेज के मैदान में बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुंदेला ने रात में चौपाल लगाई । प्रधान आनन्द अशोक सचान ने उन्हें माला पहनाकर स्वागत किया । भा ज पा युवा मोर्चा के प्रभारी पंकज चौधरी को आशीष सचान ने माला पहनाकर सम्मानित किया ।

चौपाल में ग्रामीणों से राजा बुंदेला ने कहा कि किसान विधेयक का अध्ययन करने के बाद ही किसी तरह की राय किसान भाई बनाये ।यह विधेयक पूरी तरह किसानों के हित में है। इससे अब दूसरे राज्यों में व्यापार करना भी आसान हो जायगा ।

जिससे किसानों को उनकी मेहनत का सही मूल्य मिल सकेगा और उनकी आय में बढ़ोतरी होगी । बुन्देलखण्ड का किसान भी पंजाब व केरल की तर्ज पर खेती कर सकेगा । बिजली ,पानी ,अन्ना जानवरों जैसी समस्याओं को दूर किया जा रहा है ।

बुन्देलखण्ड के किसानों की समस्या को लेकर वह सीधा मुख्यमंत्री व प्रधान मंत्री के सामने रखेंगे । किसानों को आत्मनिर्भर बनने पर जोर देकर उन्होंने कहा की किसान भाई अपने अधिकारों की लड़ाई में पीछे मत खड़े हो । किसानों ने अन्ना जानवर की समस्या रखीं ।

पौथिया ग्राम प्रधान आनन्द अशोक सचान ने सहुरापुर कीरतपुर की जर्जर नहर को दो किलोमीटर तक सी सी पक्की कराने की मांग की ।वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य दया तिवारी ने गांव में महिला डिग्री कॉलेज खोलने की मांग रखी।

गांव के अन्दर नत्थू शिवहरे के मकान के पीछे नाले निर्माण की मांग की गयी ।जिस पर बुंदेला ने कहा कि जल्दी ही मैं मुख्यमंत्री जी से बात करुंगा । मुख्य विकास अधिकारी , डी डी ओ ,डी पी आर ओ, बी डि ओ , एस डीओ बिजली, पशु चिकित्सा अधिकारी, व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे ।

आशीष सचान ,बीरेंद्र सचान ,राजू सचान, रेवती राम कुशवाहा, अजीत कुमार, राजेन्द्र यादव मौजूद रहे ।

Related Posts