आज से चमक जाएगी इन राशिवालों की तकदीर, बदल रहा है शुक्र अपनी राशि

by saurabh

शुक्र का कन्या राशि में गोचर

सौंदर्य, कला और भौतिक सुखों का कारक शुक्र ग्रह 23 अक्तूबर शुक्रवार को कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है। इस राशि में शुक्रदेव नीच के माने जाते हैं। शुक्र के इस गोचर का प्रभाव छह राशियों के लिए बेहद ही लाभकारी सिद्ध होगा।

वृषभ राशि
शुक्र का गोचर किसी वरदान से कम नहीं है क्योंकि, आपके लिए इनका नीचराशिगत होने का बहुत अशुभ प्रभाव नहीं पड़ेगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता प्राप्ति के लिए कठिन प्रयास करने होंगे। लाभ भाव पर इनकी उच्चदृष्टि के प्रभाव स्वरूप आज के साधन बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा रोजगार की दिशा में किए गए सभी प्रयास सफल रहेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा भाइयों से सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि

शुक्र का गोचर आपके लिए शुभ फलदायक सिद्ध होगा। परिवार में मांगलिक कार्यों का शुभ अवसर आएगा मकान वाहन खरीदने का संकल्प भी पूर्ण कर सकते हैं। मित्रों तथा संबंधियों से भी सुखद समाचार प्राप्ति के योग। केंद्र अथवा राज्य सरकार से संबंधित विभागों से जुड़े हुए कार्यों का निपटारा होगा। इनकी उच्चदृष्टि आपके कर्म भाव पर पड़ रही है इसलिए सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। चुनाव संबंधी कोई निर्णय लेना चाह रहे हों तो अवसर अति अनुकूल रहेगा। रणनीतियां गोपनीय रखें तथा उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें।

कर्क राशि

राशि से पराक्रम भाव में शुक्र का गोचर आपको साहसी एवं पराक्रमी तो बनाएगा किंतु भावनाओं में बहकर लिया गया निर्णय नुकसानदेय सिद्ध होगा। भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। शत्रु परास्त होंगे और कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। इनकी उच्च दृष्टि आपके भाग्य भाव पर पड़ रही है जिसके फलस्वरूप धर्म-कर्म के मामलों में गहरी रूचि रहेगी और दान पुण्य भी करेंगे। विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा नए अनुबंध की प्राप्ति के भी योग हैं।

कन्या राशि

आपकी राशि में शुक्र का गोचर बेहतरीन सफलता दिलाएगा क्योंकि शुक्र और बुध के बीच स्थान परिवर्तन योग बना हुआ है। काफी दिनों का दिया गया धन वापस आने के संकेत। विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता प्राप्त होगी। शादी विवाह संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग बनेंगे। इनकी उच्चदृष्टि आपके सप्तमभाव पर पड़ रही है अतः कार्य व्यापार की दृष्टि से यह किसी वरदान से कम नहीं है। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में रुके हुए कार्यो का निपटारा होगा।

धनु राशि

शुक्र का गोचर कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाने वाला सिद्ध होगा। कार्य व्यस्तता बढ़ेगी जिससे परिवार के लिए समय निकाल पाना भी कठिन रहेगा। माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। समाज के संभ्रांत लोगों से मेलजोल बढ़ेगा सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करेंगे। इनकी उच्चदृष्टि आपके चतुर्थ भाव पर पड़ रही है जिसके परिणाम स्वरूप मित्रों तथा संबंधियों से सहयोग तो मिलेगा ही मकान अथवा वाहन संबंधी क्रय का निर्णय भी सफल रहेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा मांगलिक कार्यों के भी योग।

मकर राशि

शुक्र का गोचर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है क्योंकि इस राशि के लिए शुक्र अकेले राजयोग कारक माने गए हैं अतः कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो अवसर अच्छा है लाभ उठाएं। रोजगार की दिशा में किए गए सभी प्रयास सफल तो रहेंगे ही रुके हुए कार्यों का भी निपटारा होगा। इनकी उच्च दृष्टि आपके पराक्रम भाव पर पड़ रही है अतः आपके साहस और धैर्य की सराहना होगी। परिवार में अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न हो तो इसे ग्रह योग समझकर बढ़ने न दें। प्रेम संबंधी मामलों में भी प्रगाढ़ता आएगी।

आचार्य पवन तिवारी
संस्थापक अध्यक्ष ज्योतिष सेवा संस्थान

Related Posts