आभूषण व्यापारी से गुंडा टैक्स वसूली का आरोप

by nikhil

कौशाम्बी :- मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के दीवर गांव निवासी अंकुश सोनी पुत्र अशर्फीलाल सोनी ने मंझनपुर कोतवाल को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि उनके पास सोने चांदी का धंधा है और वह अपने व्यवसाय में लगे रहते हैं लेकिन इलाके के कुछ गुंडे टाइप के लोग उनसे जबरिया धना दोहन करना चाहते हैं।

उनका कहना है कि गौरा गांव का एक व्यक्ति उनसे कई महीनों से जबरदस्ती पैसे लेने का दबाव बना रहा है जब उसे नाजायज धन देने से इंकार कर दिया तो वह 24 सितंबर की रात 8:00 बजे कई लोगों को लेकर दुकान पर चढ़ आया और अभद्रता कर गुंडा टैक्स मांगने लगा।


शिकायतकर्ता अंकुश सोनी ने तहरीर में बताया कि झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी गौरा गांव का यह दलाल देकर दबाव बनाना चाहता है पीड़ित का कहना है कि जब गुंडा टैक्स देने से इनकार किया गया तो गौरा गांव का उक्त व्यक्ति ने उसके साथ मारपीट किया है और धमकी दिया कि तुम्हारी हत्या करवा देंगे। गौरा गांव के इस गुंडा पर इसके पूर्व भी कई बार लूटपाट गुंडा टैक्स की वसूली का आरोप लग चुका है।



मंझनपुर के ओसा मंडी समिति के बाहर शराब ठेके से इस गुंडा टैक्स वसूली करने वालों पर पूर्व में लूटपाट मारपीट का आरोप लग चुका है लेकिन बताया जाता है कि लूटपाट गुंडा टैक्स वसूली और लोगों से मारपीट कर दबाव बनाने वाला यह व्यक्ति इन दिनों थाना पुलिस के नजदीकी संबंधों में है जिसके चलते थाना पुलिस इस अपराधिक प्रवृति के व्यक्ति पर कार्यवाही करने के बजाय उसके बचाव पक्ष की बात करने लगी है पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक का ध्यान आकृष्ट कराते हुए गुंडे पर कार्यवाही की मांग की है।


रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

Related Posts