आयुक्त ने तहसील पयागपुर में औचक निरीक्षण व निस्तारण के दिए निर्देश

by News Desk
22 views

बहराइच। आयुक्त, देवीपाटन मंडल एसवीएस रंगाराव ने तहसील पयागपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा समाधान दिवस में उपस्थित लोगों से प्राप्त शिकायती पत्रों व आवेदन पत्रों का गुणवत्ता पूर्ण ढंग से शीघ्र निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए।

आयुक्त ने इस अवसर पर लोगों से प्राप्त शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में किसी को भी कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने वरासत के मामलों का निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत निस्तारण करने के निर्देश देते हुए समाधान दिवस में उपस्थित राजकमल पुत्र किशोरी लाल के प्रकरण में एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही किये जाने हेतु उप जिलाधिकारी पयागपुर को निर्देशित किया।

उन्होंने उप जिलाधिकारी से अविवादित लंबित वरासत के मामलों की जानकारी करते हुए निर्देशित किया कि इन प्रकरणों में लेखपालों द्वारा साप्ताहिक रिपोर्ट मगाते रहे। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि तहसील में किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार की शिकायतें नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित मामलों में लेखपालों द्वारा समय से रिपोर्ट लगाई जाए। उप जिलाधिकारी समय-समय पर थानों का निरीक्षण करते रहें।

आयुक्त ने उपस्थित बाल विकास परियोजना अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे ग्राम प्रधानों से सम्पर्क कर उन के माध्यम से वजन मशीन क्रय कराना सुनिश्चित करें ताकि कुपोषित व अति कुपोषित बच्चों की जानकारी हो सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि अवशेष आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण गुणवत्ता पूर्ण ढंग से शीघ्र पूर्ण कराया जाए तथा यह भी सुनिश्चित किया जाए कि प्रवासी श्रमिकों के बच्चों को भी आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से पुष्टाहार मिले।
आयुक्त ने समाधान दिवस में उपस्थित पयागपुर एवं विशेश्रगंज के थानाध्यक्षों से क्षेत्र में शांति व्यवस्था की स्थिति की जानकारी की तथा उन्हें निर्देशित किया कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्रों में है।

Related Posts