इस बार न ताजिया, जुलूस निकलेगा और न गणपति महोत्सव होगा

by News Desk
38 views

कौशाम्बी: करारी थाना में शुक्रवार को मोहर्रम को लेकर क्षेत्र के लोगों के साथ पुलिस ने एक बैठक की। बैठक में साफ बताया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए न ताजिया बनेगा और न जुलूस निकलेगा। इतना ही नही गणपति महोत्सव में कोई मूर्ति न स्थापित होगी और न कोई सामूहिक पूजा-पाठ होगा। उपस्थित लोगों ने शासन के निर्देश का पालन करने की बात कही।


कोरोना महामारी से देश ही नही पूरी दुनिया जूझ रही। प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है। शासन ने इस बार कोई भी त्योहार पर भीड़ न जुटने की सख्त हिदायत दे रखा है। इसीआदेश के तहत शुक्रवार को इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक की।

इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि शासन का स्पष्ट आदेश है कि गणेश महोत्सव नही मनाया जाएगा। कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक रूप से न मूर्ति रखेगा और न ही पूजा-पाठ आदि कार्यक्रम होंगे। इसी तरह मोहर्रम के लिए साफ आदेश है।

न कोई ताजिया बनाएगा, न उठाएगा औऱ न जुलूस आदि निकलेगा। कुछ लोगों ने कहा कि वह पांच-दस की संख्या दूरी बनाकर ताजिया उठा सकते है क्या? इस पर कोतवाल ने बताया कि शासन ने स्पष्ट मना कर रखा है।

यदि कोई नया आदेश आएगा तो बताया जाएगा। इस मौके पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक राकेश चन्द्र शर्मा, एसआई विनोद यादव, मनोज यादव, गौरव त्रिवेदी, सरदार हुसैन रिजवी, आफताब बाबा आदि लोग रहे।


रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

Related Posts