एसएसबी ने सीमा पर भारी मात्रा में पिकअप समेत चाईनीज मटर पकड़ा

by News Desk
123 views

लखीमपुर- खीरी :- सम्पूर्णानगर कोविड 19 के चलते भारत और नेपाल सीमा पर आम लोगों के आवाजाही पर पुर्ण रूप से प्रतिबंधीत कर दिया गया है।नेपाल में चाईनीज मटर ,मादक पदार्थों की तस्करी रात के अंधेरों में चोरी छिपे जारी है।

जिसकी सूचना पर एसएसबी ने स्पेशल गस्त कर रात के अंधेरों में सीमा पर पिकअप में भरकर जा रही भारी मात्रा में चाईनीज मटर समेत दो युवकों को पकड़ लाखों का सीजर बनाकर पलिया कस्टम भेजा।


इंडो नेपाल बॉर्डर पर चाईनीज मटर की तस्करी बीते दिनों से की जा रही थी।एसएसबी लगातार गस्त कर जायजा ले रही थी। महिंद्रा पिक अप में भारत नेपाल सीमा पर स्थित 774 नम्बर पीलर की तरफ से चाईनीज मटर भरकर तस्करी की जानकारी खुफिया से 49वीं वाहिनी शारदापूरी एसएसबी को मिली।

गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार की रात को लगभग 11 बजे बजे 49 वीं वाहिनी शारदापूरी एसएसबी कम्पनी इंचार्ज विकसित यादव के नेत्रत्व में टीम गठित हुई। रात में गाड़ी नम्बर UP31T 1605 को पीलर संख्या 774 की तरफ से सड़क पर आता देख एसएसबी ने रोका जिसमें लगभग 32 क्विंटल मटर समेत 2 युवक मिले।युवकों ने अपना पता खजुरिया बताया।

गये माल सहित पिक अप का 1006400 दस लाख छे हजार चार सौ का सीजर बनाकर पलिया कस्टम को सुपुर्द किया।एसएसबी के इस कार्यवाही से इंडो नेपाल बॉर्डर क्षेत्र में खलबली मची हुई है।

कार्यवाही के दौरान शारदापूरी एसएसबी इंचार्ज विकसित यादव,हेड कांस्टेबल सुरजीत डोगरा,रामशनेही यादव,विक्रम स्वॉमी,जितेन्द्र मांडवी खजुरिया पुलिस चौकी इंचार्ज जीवन सिंह ,गौरव कुमार,सचिन कुमार मौजूद रहे।



रिपोर्ट-गोविन्द कुमार

Related Posts