Home StateMadhya Pradesh ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में प्रभाव कैलासिया ने जीता गोल्ड

ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में प्रभाव कैलासिया ने जीता गोल्ड

by nikhil
12 views

राजगढ़ :- शिटो रियो कराटे स्कूल ऑफ इंड़िया (एसकेएसआई) द्वारा 28 जुलाई से 31 जुलाई तक आयोजित हो रही अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन लाइव कराटे प्रतियोगिता में सारंगपुर तहसीलदार भूपेंद्र कैलासिया के पुत्र कराटे खिलाड़ी प्रभाव कैलासिया ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 10 से 11 वर्ष श्रेणी में दो देशो के खिलाड़ियों को हराकर गोल्ड जीत लिया है।

दरअसल कोरोना वायरस(कोविड़-19)के चलते खिलाड़ियो को प्रेरणा देने, ऊर्जा का विस्तार करने के लिए एसकेएसआई ने अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया है जिसमें राज्यस्तर से राष्ट्रीय स्तर पर चयनित खिलाड़ी प्रभाव कैलासिया ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होते हुए।

पहले सेमीफाइनल मेच में बांग्लादेश को हराया और फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में ईरान से मुकाबला किया और ईरान को मात दी और विजय हासिल करते हुए स्वर्ण पदक भारत के नाम कर अपना, परिवारजनो का, देश-प्रदेश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया।

प्रभाव कैलासिया की सफलता और देश का नाम विश्व में रोशन करने पर  नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि  प्रमोद सदानी ने निवास पर पहुंचकर मिठाई खिलाकर बधाई दी, सदानी ने प्रभव को 15 अगस्त को सम्मानित करेंगे वही नपा की और से 5 हजार प्रोतसाहन नगद राशि देने की घोषणा की।

You may also like