ऑस्ट्रेलिया पहुॅची टीम इंडिया, तेज पिचों पर होगा इंतिहान

by saurabh

सिडनी। दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के समापन के बाद दो महीने के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुई भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को सिडनी पहुंच गई।
भारतीय टीम के साथ आईपीएल में हिस्सा लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, स्टीवन स्मिथ भी गुरुवार को स्वदेश पहुंच गए। सभी खिलाड़ियों को हवाई अड्डे से सीधे सिडनी ओलम्पिक पार्क ले जाया गया।

दोनों देशों के बीच 27 नवंबर से शुरू हो रही सीरीज से पहले टीम को 14 दिनों के क्वारंटीन में रहना होगा। न्यू साउथ वेल्स राज्य की सरकार ने टीम इंडिया को क्वारंटीन की अवधि के दौरान प्रशिक्षण की अनुमति दी है। टीम इंडिया का अभ्यास सत्र ब्लैकटाउन अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स पार्क में होगा और इसके लिए स्टेडियम को पूरी तरह बायो सिक्योर किया गया है।

ALSO READ : ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वैक्सीन का उत्पादन शुरू किया

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक भारतीय टीम को पुलमैन होटल में ठहराया गया है। टीम 14 दिनों तक यही रहेगी। यहां पर कप्तान विराट कोहली को विशेष पेंटहाउस दिया गया है जिसमें सामान्य तौर पर रग्बी के दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड फिटलर ठहरते हैं। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने खिलाड़ियों के परिवारों को भी साथ में ठहरने की अनुमति दी है और इन्हें भी क्वारंटीन प्रोटोकॉल से गुजरना होगा।
इससे पूर्व दुबई से रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना महामारी के कारण पीपीई किट पहने भारतीय क्रिकेटरों की फोटो अपने आधिकारिक हैंडल ट्वीटर पर अपलोड की थी। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, “टीम इंडिया का स्वागत है। चलिए अब नए तौर तरीके को अपनाया जाए।”


बीसीसीआई ने ट्वीट में जो फोटो अपलोड की है उसमें आईपीएल विजेता मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा नहीं हैं। रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया की जगह बेंगलुरु रवाना होंगे, जहां वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैब पूरा करेंगे।

रोहित शर्मा​​ बिखेरेंगे जलवा

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले नहीं चुना गया था लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया। बीसीसीआई के मुताबिक रोहित को पिछले महीने हैमस्ट्रिंग चोट के कारण किसी भी टीम में नहीं चुना गया था। वहीं रोहित ने आईपीएल का अंतिम लीग मैच, क्वालीफायर एक और फाइनल खेला। फाइनल में उन्होंने मुंबई के लिए सर्वाधिक 68 रन बनाये। गौरतलब है कि भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ियों ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लगभग दो महीने तक चले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा लिया था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरुआत एकदिवसीय मैच से होगी और टीम 27 नवंबर को पहला मैच खेलेगी। दूसरा एकदिवसीय मैच 29 नवंबर और तीसरा एकदिवसीय मैच 2 दिसंबर को होगा। इसके बाद 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी। तीन टी-20 मैचों के बाद 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा।

वार्ता

Related Posts