Home StateRajsthanBharatpur कर्फ्यू के बाद पसरा सन्नाटा 12 जनों को किया गया कवारांटीन

कर्फ्यू के बाद पसरा सन्नाटा 12 जनों को किया गया कवारांटीन

by Yogi
7 views

डीग -23 मई डीग के गांव घरवारी में हैदराबाद से लौटे प्रवासी मजदूर भगवान सिंह के शुक्रवार की देर शाम आई कोविड19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए एक दर्जन लोगों को गांव बदनगढ़ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्थापित क्वॉरेंटाइन केंद्र में कवारंटीन किया गया है ।लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने की दृष्टि से शुक्रवार की रात 9 बजे जिला कलेक्टर नथमल डिडेल द्वारा लगाए गए कर्फ्यू के बाद गांव घरबारी में पुलिस प्रशासन द्वारा जीरो मोबिलिटी क्रियान्वित किए जाने के चलते सन्नाटा पसरा हुआ है। गांव के हर आने जाने वाले रास्ते को पाइप लगा कर बंद कर वहां पुलिस की तैनाती की गई है जो हर आने जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रखे हुए हैं ।साथ ही गांव के लोगों को भीअपने घरों के भीतर रहने के लिए लगातार जागरूक कर रही है ।

गांव घरबारी में मौजूद सिनसिनी पीएससी की प्रभारी डॉक्टर गुंजन मित्तल ने बताया है की भगवान सिंह की कोविड19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार की रात में ही उसके परिवार के 5 जनों को ग्राम पंचायत मुख्यालय बदनगढ़ के सरकारी स्कूल में कवारंटीन कर दिया गया था जबकि शनिवार को सात अन्य लोगों की पहचान कर उन्हें भी बदनगढ़ के उक्त स्कूल में बनाए गए वैलनेस केंद्र में क्वारंटीन कर दिया गया है। ए एन एम बृजबाला और आगनबाडी कार्यकर्ता द्वारा शनिवार को गांव घरवारी में घर घर जाकर 60 घरों का सर्वे किया गया । रविवार से 11 टीमें नियमित घरबारी के 3 किलो क्षेत्र में आने वाले सभी घरों का डोर डोर सर्वे करेंगी।
गौरतलब है कि हैदराबाद में मजदूरी करने वाला डीग के गांव घरवारी निवासी भगवान सिंह 25 बर्ष पुत्र तोगन सिंह 14 मई को रेल के बीकानेर से जयपुर भरतपुर होता हुआ 18 मई को अपने गांव घरवारी पहुंचा था ।

डीग से पदम जैन की रिपोर्ट

You may also like