Home StateRajsthanBharatpur कस्बे में अंधड़ से 467 विद्युत पोल और 36 ट्रांसफार्मर हुए धराशाही

कस्बे में अंधड़ से 467 विद्युत पोल और 36 ट्रांसफार्मर हुए धराशाही

by Yogi
15 views

डीग – 30 मई डीग उपखंड क्षेत्र में शुक्रवार की देर शाम पश्चिमी विश्वोभ के कारण तेज अंधड़ , बारिश व ओलावृष्टि से डीग उप खंड में काफी नुकसान हुआ है । इस दौरान कस्बे के शहरी इलाकों में बारिश के साथ 100 से 200 ग्राम के ओले गिरे। तेज अंधड़ से सबसे ज्यादा नुकसान विद्युत निगम को हुआ है अंधड़ से डीग कस्बा ओर ग्रामीण इलाकों में 467 विद्युत पोल ओर 36 ट्रांसफार्मर गिर गए है

जिससे जनुथर क्षेत्र को छोड़ कर अधिकांश गावो में विद्युत आपूर्ति शुक्रवार सांय से ठप्प पड़ी है जबकि डीग कस्बे में इससे प्रभावित हुए क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति शनिवार सांय बहाल हो गई है ।अंधड़ से सैकड़ों पेड़ टूट गए है नहीं गिर्राज जी की सप्त कोसीय परिक्रमा मार्ग में राजस्थान सीमा स्थित पूछरी में लगा सरकारी आर ओ धराशाही हो गया। नई सड़क स्थित आकाशवाणी केन्द्र का टॉवर छत पर गिर गया जिससे छत में नुकसान हुआ है । वहीं उपजिला कलेक्टर आवास में स्थित मंदिर पर पेड़ गिरने से मन्दिर छतिग्रस्त हो गया ।

इसी के साथ ग्रामीण इलाकों में टिन शेड व छप्पर उड़ गए हैं कस्बे में गाडियों के शीशे टूट गए , वहीं आरटीओ कार्यालय परिसर में पानी भर गया । बे मौसम बारिश से ग्रामीण इलाकों में खेतों में पानी भर गया । क्षेत्र में बारिश व अंधड़ से जहाँ एक ओर काफी नुकसान होने की आशंका है वहीं तापमान में आयी भारी गिरावट आने से लोगों को गर्मी व तपन से राहत भी मिली है। शनिवार को खाद बीज की दुकानों पर बुवाई के लिए बीज खरीदने के लिए किसानों की भीड़ लगी देखी गई ।

डीग से पदम जैन की रिपोर्ट

You may also like