Home StateUttar PradeshPilibhit कहीं दिखी चौकसी तो कहीं बेफिक्र चहलकदमी

कहीं दिखी चौकसी तो कहीं बेफिक्र चहलकदमी

by vaibhav
13 views

पीलीभीत :- वीकेंड लॉकडाउन के पहले दिन मुख्य सड़कों पर सन्नाटा रहा। मुख्य चौराहों और सड़कों को छोड़कर लोगों की चहलकदमी गली मोहल्लो को देखने को मिली। चौराहों पर तो दिन भर पुलिस बल तैनात रहा। बेवजह घूमने वाले लोगों को टोंकाटाकी और पड़ताल की गई पर गली मोहल्लों में लोग मटरगश्ती में दिखे। ऐसे लोग भी थे जो कि लॉकडाउन के नियमों का पालन नही कर रहे थे। न मास्क न ही सामाजिक दूरी का कोई पालन। ऐसे लोगों का पुलिस ने चालान भी काटा।

शहर के स्टेशन पर लोगों की रही आवाजाही

वैसे तो शनिवार और रविवार के दिन को वीकेंड लॉकडाउन कहा गया है। उसके बाद भी लोगों की सड़कों पर आवाजाही देखी गई। शहर के स्टेशन रोड पर पैदल आने जाने वाले लोग, रिक्शे आदि चलते रहे। हालांकि छतरी चौराहे पर तो पुलिस ने सख्ती दिखा कर ठेले व खोमचे वालों को भगा दिया। पर बावजूद इसके लोगों के पहुंचने का क्रम बरकरार रहा।

टनकपुर हाइवे पर दिखे जरूरी काम वाले

वीकेंड लॉकडाउन के चलते शहर के प्रमुख मार्ग टनकपुर हाइवे पर दिन भर सन्नाटा पसरा रहा। जिसका मुख्य कारण है, कि मुख्य चौराहों पर पुलिस बल पूरी तहर से तैनात और सतर्क रहा। सिर्फ आवश्यक कार्य को जाने वाले लोगों या वाहनों को आते जाते देखा गया, या फिर आवश्यक कार्यो मे लगी ड्यूटी वाले लोग आते जाते दिखे।

गैस चौराहे पर चेकिंग करते पुलिसकर्मी

शहर के चौराहों से गुजरने वाली बाइकों व पैदल घूमने वाले लोगों पर पुलिस विभाग की पैनी नजर रही। बाइक पर जाने वाले लोगों से उनके बाहर जाने का कारण व उनके कागजों को गहनता से चेक किया गया। साथ ही लॉकडाउन के नियमों का पालन न करने वाले लोगों से पुलिस ने जुर्माना भी वसूला।

You may also like