कांग्रेस की मांग दिल्ली में लागू हो पूर्ण लॉकडाउन

by saurabh
delhi लॉकडाउन

नई दिल्ली। कांग्रेस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बाजारों को सीमित रूप से बंद करने की नीति को गलत बताते हुए कहा है कि इससे महामारी थमने की बजाए और फैलेगी इसलिए बाजारों को पूरी तरह बन्द लॉकडाउन किया जाना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आंशिक रूप से बाजार बन्द करने की बजाय पूरा लॉकडाउन किया जाना चाहिए। इसी तरह से मेट्रो भी सीमित रूप से नहीं चलाई जानी चाहिए।


उन्होंने कहा कि इस नीति से भीड़ एक जगह शिफ्ट हो जाएगी और कोरोना नियंत्रित होने की बजाय फैलेगा। ऐसा करने से लोग एक ही जगह खरीदारी के लिए ज्यादा संख्या में पहुंचेंगे। इसी तरह से अगर मेट्रो का परिचालन भी सीमित होता है तो उसमें भी भीड़ बढ़ेगी और कोरोना ज्यादा फैलेगा।

ALSO READ : ‘केजरीवाल ने दिल्ली बाजार किया बंद, तो कारोबारियों को होगा भारी नुकसान’

प्रवक्ता ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले पांच लोगों में एक आदमी दिल्ली का होता है। दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या देश में सबसे ज्यादा है।आज जो हालात हैं उसके हिसाब से दिल्ली में आईसीयू बेड बहुत कम है।श्री केजरीवाल ने दीपावली के विज्ञापनों पर 32 करोड रुपए खर्च किए यदि उस पैसे का इस्तेमाल कोरोना रोकने के लिए होता लॉकडाउन और अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जाती तो महामारी पर अंकुश लगाया जा सकता था।

वार्ता

Related Posts