स्वतंत्रता सेनानी व पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी के नाम पर कानपुर के परेड मेट्रो स्टेशन का नाम रखने की मांग कानपुर प्रेस क्लब द्वारा की गई है।

कानपुर प्रेस क्लब के पदधिकारियो ने संरक्षक सरस बाजपेयी की अगुवाई में सांसद देवेंद्र सिंह भोले और सत्यदेव पचौरी से मुलाकात कर उन्हें मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि नवीन मार्केट शिक्षक पार्क में मेट्रो रेल का एक स्टेशन भी प्रस्तावित किया गया है।

ALSO READ : कानपुर : अर्नव गोस्वामी की गिरफ्तारी का विरोध, प्रेस क्लब ने फूका उद्धव का पुतला

कानपुर प्रेस क्लब की मांग है कि इस स्टेशन का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पत्रकार शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी रखा जाए। कानपुर विद्यार्थी जी की कर्मस्थली थी। नवीन मार्किट से कोई एक किमी. दूरी पर एकता के लिए उन्होंने अपने को बलिदान दिया था। ऐसे महापुरुष की याद बनाये रखने के लिए इस मेट्रो स्टेशन का नाम उनके नाम पर रखना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

दोनों सांसद प्रेस क्लब की इस मांग पर सहमत रहे और वादा किया कि इसके लिए वे संबंधित मंत्री, मुख्यमंत्री और अधिकारियों को पत्र लिखने के साथ व्यग्तिगत रूप से भी मुलाकात करेंगे। ज्ञापन के दौरान कानपुर प्रेस क्लब पदाधिकारियों सहित वरिष्ठ पत्रकार इरफान, शैलेश अवस्थी, वेद गुप्ता, राहुल बाजपेई , आदि मौजूद रहे।

कौस्तुभ शंकर मिश्रा