लॉ अंतिम वर्ष के छात्र की कुनाल कामरा को चेतावनी, बंद करें न्यायपालिका पर भद्दा मजाक

by saurabh

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के एक लॉ कालेज में पढ़ने वाले छात्र उज्ज्वल तिवारी ने कॉमेडियन कुनाल कामरा द्वारा लगातार न्यायपालिका और न्यायाधीशों को लेकर की जा रही टिप्पणी से नाराजगी व्यक्त की है। छात्र ने कुनाल कामरा के भद्दे मजाक पर उसे चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उसने न्यायपालिका पर अश्लील टिप्पणियाँ करनी बंद नहीं की तो वे मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर कुनाल के खिलाफ सख्त से सख्त सजा की मांग करेंगे।

छात्र उज्ज्वल ने न्यूजक्रांति से बात करते हुए कहा कि ‘ कुनाल कामरा कामेडियन है , वह अक्सर अमर्यादित टिप्पणी करते रहते हैंl हाल ही में उन्होंने माननीय सुप्रीम कोर्ट पर आपत्ति जनक टिप्पणी की थी, जिसमें उनके खिलाफ अवमानना की कार्यवाही चल रही हैं। कुनाल ने अपने FB पोस्ट के ज़रिए सरवोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पर अभद्र टिप्पणी करते हुए एक आपत्तिजनक फोटो पोस्ट की है।

ALSO READ : सीएम के नाम आपत्तिजनक टिप्पणी करनी मंहगी पड़ी, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

उन्होंने कहा कि संविधान का अनुच्छेद 19 सभी को बोलने की आज़ादी देता है मगर इस पर कुछ अंकुश भी है। मर्यादा में रह कर मुख्य न्यायाधीश और सर्वोच्च न्यायालय पर टिप्पणी करने का अधिकार सबको हैं। रचनातमक अलोचना का अधिकार संविधान भी देता है, लेकिन इस तरह की अभद्रता जो कुनाल ने कि हैं उसकी भक्षणा करता हूँ। कुनाल अगर लीगल फ्रेटरनिटी को विरुद्ध बोलते समय अगर शब्दों कि मर्यादा नहीं रखते हैं तो उनके विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए मैं मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिख सकता हूँ।

गौरतलब है कि कुनाल ने हाल ही में एक फोटो पोस्ट की थी। जिसमें उन्होंने उंगलियों से विक्ट्री का साइन बनाया हुआ था और एक उंगली की इशारा उन्होंने देश के मुख्य न्यायाधीश अरविंद बोबड़े के लिए किया हुआ था। कोर्ट उनके इस काम के लिए अवमानना का दोषी करार दे सकती है।

Related Posts