*कोरोना महामारी की आड़ में किराया बढ़ोत्तरी गरीबों के साथ छलावा

by nikhil

कौशाम्बी :- कोरोना महामारी की आड़ में जिले के प्राइवेट वाहन चालकों द्वारा मनमाना किराया बढ़ोत्तरी करना गरीबों के साथ छलावा है,उक्त बातें समर्थ किसान पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रेम चन्द्र केसरवानी ने ग्राम रामाधीन के पुरवा में आयोजित एक बैठक में कही।बैठक में बोलते हुए

प्रेम चन्द्र केसरवानी ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के बहाने खुलेआम सवारियों को लूटा जा रहा है प्राइवेट वाहन चालकों द्वारा सवारियों से पूरे जिले में मनमाना किराया वसूला जा रहा है और गरीब जनता का भारी आर्थिक दोहन सरेआम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि थाना पुलिस से लेकर यातायात पुलिस अवैध वसूली पर चुप्पी साध चुकी है एआरटीओ ने भी अवैध वसूली में चुप्पी साध ली है जब कि वाहनों में सवारियों को बैठाने में सोशल डिस्टेंसिंग का क़तई पालन नहीं होता है।



उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार द्वारा डीजल में कुछ रुपए की बढ़ोत्तरी एवं सरकारी आदेश पर सीमित संख्या में यात्रियों को बैठाने की आड़ में प्राइवेट वाहन चालक मनमानी कर रहे हैं और लोगों को जबरन परेशान किया जा रहा है।पार्टी के नेता विजय सिंह लोधी ने कहा।

कि प्रशासन और परिवहन विभाग के नाक के नीचे प्राइवेट वाहन चालक आम गरीब जनता से मनमाना किराया वसूल रहे हैं और विरोध करने पर मारपीट और गाली गलौच कर उन्हें अपमानित करते हैं। यही नहीं बल्कि लोगो को कोरोना महामारी के बीच ठूंस ठूंस कर वाहनों में भर दिया जाता है जिसके चलते महामारी के फैलने का भी खतरा रहता है।



पार्टी जिला सचिव (युवा) राजू सिंह लोधी ने कहा कि एक ओर आज लोग पाई पाई को मोहताज हैं, दूसरी ओर प्राइवेट वाहन चालकों की मनमानी से लोग और त्रस्त और परेशान हैं इसी के प्रेम चन्द्र केसरवानी ने कहा कि जल्द ही मनमाना किराया वसूली पर समुचित रोक न लगाई गई।

तो समर्थ किसान पार्टी आंदोलन करने को विवश होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी परिवहन विभाग के अधिकारियों की होगी।इस अवसर पर सुंदर लाल, तारा चंद्र, कल्लू लोध, अरविंद सिंह, मुन्ना दिवाकर आदि लोग मौजूद रहे।



रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

Related Posts