वैश्विक महाशक्ति अमेरिका आज कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहा है। उसके नागरिक एक एक कर मर रहे है और पूरा देश इस वक्त भगवान भरोसे पर चल रहा है। एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के मरने वालो की संख्या में अमेरिका इटली से आगे निकल कर पहले स्थान पर पहुॅच गया है। अभी तक अमेरिका में 20 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी है। जबकि इटली में मृतकों की संख्या 19 हजार है। वहीं इंग्लैंड में भी मृतकों का आंकड़ा 10 हजार के करीब पहुॅच गया है।

अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या 529887 है, जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा है। स्पेन 163027 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर और इसके बाद इटली 152271 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है। अमेरिका में सबसे अधिक मौतें महामारी के केन्द्र बने न्यूयॉर्क में हुई हैं। यहां 8627 मौतें हो चुकी हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी कोरोना से देश में 2 लाख तक लोगों के मरने का अनुमान लगाया है।

फिलहाल अमेरिका में लाॅकडाउन चल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने जल्द ही लाॅकडाउन खोलने की बात की है। अभी तक विश्व में कोरोना के 17 लाख से अधिक मामले है। जिसमें से 1 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।