कोविड 19 के प्रोटोकाल तोड़ने पर फार्मासिस्ट पर कार्यवाई

by News Desk
16 views

हमीरपुर :- राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत जिला स्वास्थ्य समिति  की बैठक में जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने मौदहा सी एच सी के फार्मासिस्ट अजय शिवहरे द्वारा कोविड-19 के प्रोटोकाल तोड़ने , अफवाह फैलाने तथा विभागीय कार्यों में  लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी ने विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


   बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जननी सुरक्षा योजना  की प्रगति में सुधार किया जाए। शत प्रतिशत प्रसव संस्थागत ही कराया जाए । उन्होंने जननी शिशु सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, काया कल्प योजना, फैमिली प्लानिंग के बारे में विस्तृत समीक्षा की । 

उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं में लाभार्थियों का डाटा फीडिंग का कार्य समय से कराया जाए। फैमिली प्लानिंग में पुरुषों को प्रोत्साहित किया जाए । उनको परिवार कल्याण के महत्व के बारे में बताया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि विभिन्न योजनाओं में जो लक्ष्य दिया गया है ।

उनको संबंधित चिकित्सा अधिकारियों द्वारा प्राप्त किया जाए अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि टीकाकरण में शत- प्रतिशत प्रगति प्राप्त की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि संक्रामक रोगों को रोकने के लिए एंटी लारवा छिड़काव ,फागिंग  का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाए।

जिन क्षेत्रों में संक्रामक रोगों के रोकने में लापरवाही बरती जाए वहां के संबंधित निगरानी समिति के सदस्य ग्राम प्रधानों ,सचिवों, आशा आंगनवाड़ी पर कारवाई की जाए। सर्वे टीम द्वारा कोविड-19 के मरीजों /संदिग्धों को प्रत्येक दशा में चिन्हित किया जाए।

सीडीओ कमलेश कुमार वैश्य ,सीएमओ डॉ आर के सचान,  ए सी एम ओ , डीपीआरओ राजेंद्र प्रकाश,  डीपीओ सुरजीत सिंह जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related Posts