गंदे पानी व गंदगी से जूझते विवेकानंद वार्ड के लोग

by News Desk
13 views

हमीरपुर :- सुमेरपुर के वार्ड नंबर 16 विवेकानंद नगर में जलभराव व गंदगी की समस्या से यहां के बाशिन्दे जूझ रहे  है ।
नगर के वार्ड में जल भराव की समस्या बहुत गंभीर है । बसंत कुमार मौर्य नगर अध्यक्ष सुमेरपुर  मौके पर पहुंचे,उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी ।

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि नगर पंचायत सुमेरपुर के अध्यक्ष और  अधिशासी अधिकारी को इस समस्या के बारे में बताया जा चुका है । मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। वार्ड वासी बताते हैं कि डेढ़ महीने पहले यहां के एक वासिंदे को सांप ने काट लिया था ।

जिसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाकर इलाज कराया गया ।तब उस युवक की जान बचाई जा सकी । नागरिक बताते है कि  विद्युत की भी समस्या है ।यहां से निकलने का कोई रास्ता नही है,गंदे पानी से गुजर कर  बच्चे स्कूल जाते है ।

किसी भी कार्य के लिए जाने वाले नागरिक गंदे पानी से हैल कर ही जा पाते है ।जल निकासी का कोई रास्ता नही है ।नही आवागमन के लिए  कोई मार्ग है ।जबकि यहां के लोग नगर पंचायत को नियमित टैक्स की अदायगी करते है । नगर पंचायत को सिर्फ टैक्स लेने से मतलब है ।

जनता के प्रति कोई उत्तर दायित्व का निर्वहन नही है ।स्थानीय नागरिकों में नगर पंचायत के प्रति बहुत नाराजगी है ।क्योंकि गंदगी व सड़ांध से यहां संक्रामक बीमारी फैल सकती है, जिससे यहां के लोगो का जीना दूभर है।

नागरिकों ने कहा कि अगर उनकी समस्या का निदान नही किया गया तो वे आंदोलन के लिए मजबूर होंगे ।

Related Posts