आजमगढ़ :- जिले में गणतंत्र दिवस की सभी तैयारी पूरी हो चुकी है। गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस प्रशासन ने जिले में हाईअलर्ट कर दिया। एक दिन पहले जिलेभर में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और भीड़ वाले बाजारों में चेकिंग की गई।


आजमगढ़ में पुलिस लाइन में परेड की तैयारी भी एक दिन पहले ही पूरी कर ली गई।
सोमवार को गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर पुलिस टीम ने डॉग स्कवायड के साथ चैकिंग अभियान चलाया। एसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर सभी थानाध्यक्षों व प्रभारी निरीक्षकों के साथ ही चौकी प्रभारियों ने अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण कर संदिग्धों की चेकिंग की।सीओ सिटी डा. राजेश कुमार के नेतृत्व में शहर कोतवाल केके गुप्त, सिधारी इंस्पेक्टर विनय मिश्र ने पुलिस फोर्स व डाग स्क्वायड टीम के साथ सोमवार की शाम को रेलवे स्टेशन पर पहुंचे।

जीआरपी व आरपीएफ की टीम के साथ पुलिस ने ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन की चेकिंग की। प्लेट फार्म पर मौजूद यात्रियों के साथ ही उनके सामानों की भी चेकिंग की। उसके बाद रोडवेज, शहर के विभिन्न होटल, ढाबा, माल व भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर पहुंच कर लोगों की चेकिंग की।

इस दौरान यात्रियों के सामानों की भी पुलिस ने तलाशी ली। रेलवे स्टेशन व रोडवेज पर पुलिस के साथ मौजूद बम एवं डॉग स्क्वायड ने यात्रियों के बैग को खंगाला। आजमगढ़ जाने वाली बसों में सवार यात्रियों के सामानों की जांच की।

रिपोर्ट :- शैलेंद्र शर्मा