गायो की मुसीबत बानी गोशाला

by News Desk
55 views

माधौगढ़ :- पूरे देश मे सरकार के द्वारा गोरक्षा के लिए करोड़ो रूपये खर्च किये गए है लेकिन गोशाला ज्यो की त्यों आज भी है। जनपद जालौन की बात करे तो लगभग दर्जनों गोशालाये है लेकिन गाये फिर भी भूखो मरती दिखाई दे रही है।

Advertisements

अब तो हद हो गई जनपद के माधौगढ़ ब्लॉक के कुँवरपुरा विरिया ग्राम पंचायत में बनी गोशाला दलदल में हुई तब्दील जबसे ये गोशाला बानी है ।उस दिन से अगर देखा जाये तो न तो गोशाला में खाने के लिए चारा था।

और न पानी अब अगर देखा जाए तो गोशाला में इतना पानी भरा हुआ है कि गाये को बैठने की व्यवस्था भी नही है अगर प्रधान से कोई बात करता है तो प्रधान कुछ बताने को तैयार नही है जबकि देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी एवं सूबे के मुख्य मंत्री ने करोड़ो रूपये खर्च किये है।

लेकिन गोशालाओं की स्तिथि अगर देखी जाए तो दलदल में तब्दील दिखाई पड़ती है।जबकि किसानों की फसलों को फिर से नुकसान पहुचने में लगे है आवारा पशु जबकि गोशाला में हर दिन गाये के लिए सरकार द्वारा रुपये दिए जा रहे  है।

लेकिन फिर भी गोशाला की स्तिथि देख कर ऐसा महसूस होता है कि गोशाला में भी भ्रष्टाचार की हद पार करते दिखाई दे रही है। पूरा मामला जनपद जालौन के माधौगढ़ ब्लॉक क्षेत्र के कुँवरपुरा विरिया का है।

रिपोर्ट राजकुमार दोहरे

Related Posts