NEWS KRANTI
Latest hindi News Website

- Advertisement -

गिलगिट ऐक्टिविस्ट का बड़ा बयान, कहा: भारत का हिस्सा है गिलगिट

215

जेनेवा। जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के विरोध में वैश्विक मंच पर मुँह की खाने के बाद अब खुद गुलाम कश्मीर के नागरिकों ने धारा 370 हटाने के पक्ष में खुलकर समर्थन जाहिर करना शुरू कर दिया है। गुलाम कश्मीर के गिलगिट-बाल्टिस्तान क्षेत्र के ऐक्टिविस्ट सेंगे सेरिंग ने UNHRC के 42वें अधिवेशन में पाकिस्तान की बखिया उधेड़ते हुए कहा कि ‘ पाकिस्तान धारा 370 के खात्मे के फैसले पर आपत्ति जता रहा है, जबकि इस मामले में उसका कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर में कुछ लोगों के हाथों के हाथों का खिलौना बन गया था। जिन लोगों को इससे फायदा हो रहा था, वे पाकिस्तानी सेना के सहयोगी बन गए और जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के रणनीतिक हितों को बढ़ावा देने लगे।

- Advertisement -

इसके साथ ही सेरिंग ने यह भी कहा कि एक तरफ गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख, जम्मू के लोग इस स्थिति के विकसित होने का इंतजार कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के सदस्यों को यह पता होना चाहिए कि पाकिस्तान यहां पिछले 70 सालों से रोड़ा बना हुआ है।’

गौरतलब है कि गिलगित-बाल्टिस्तान गुलाम कश्मीर का हिस्सा है, जिसपर पाकिस्तान ने जबरदस्ती कब्जा कर रखा है। गिलगित-बाल्टिस्तान के स्थानीय निवासी अक्सर सड़को पर उतर कर पाकिस्तान से आजादी को लेकर नारे लगते रहते हैं। पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र के प्राकृतिक संसाधनों को लूटकर लोगों का बुनियादी हक छीनने का काम कर रहा है।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.