मारपीट में घायल की इलाज के दौरान मौत, सवालो के घेरे में पुलिस

by rahul
21 views

गोंडा: – गोंडा में भूमि विवाद मारपीट के दौरान गम्भीर रूप से घायल अधेड़ की इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। जिससे एक तरफ परिवार में कोहराम मचा गया है,वहीं दूसरी तरफ पुलिस पर घटना की तहरीर बदलवाने व समुचित धाराओं में मुकदमा दर्ज न करने से सवाल के घेरे में है।

प्रकरण थाना क्षेत्र के धनौली गांव का है। जहां पर दो पक्षों में भूमि विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। मारपीट के दौरान एक पक्ष गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। जिसमें गंभीर रूप से घायल हनुमान की घटना के सातवें दिन रविवार को इलाज के दौरान लखनऊ के मेडिको हॉस्पिटल में मौत हो गई।

वहीं परिजन सुखनंदन ,सिकंदर और गीता भी गंभीर रूप से घायल है। घटना के बाद पीड़िता गीता शिकायत लेकर थाने पर पहुंची थी किंतु आरोप है कि पुलिस ने तहरीर बदलवा कर मामले को एनसीआर में तब्दील कर दिया। पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट परिजन जब पुलिस उपमहानिरीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई, तब जाकर पुलिस उपमहानिरीक्षक के आदेश से  पुलिस ने अपनी गर्दन बचाने के लिए प्रकरण को मारपीट की मामूली धाराओं में परिवर्तित कर दिया।

हालांकि अब इलाज के दौरान हनुमान की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं पुलिस सवाल के घेरे में है कि आखिर स्थानीय पुलिस ने किन दबाओं के चलते समुचित धाराओं में मुकदमा दर्ज नहीं किया। 

हनुमान की मौत के बाद क्षेत्राधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद समुचित धारा बढ़ाई जाएगी।

रिपोर्ट राहुल तिवारी जिला संवाददाता गोंडा

Related Posts