गोंडा, करनैलगंज मंडी समिति के सब्जी मंडी में लगी आग, लाखो का समान जल कर खाक

by rahul

गोंडा:- जनपद के करनैलगंज में दीपावली की देर रात शनिवार को स्थानीय फल व सब्जी मंडी में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से लाखों रुपए का फल व सब्जी सहित बाइक व अन्य जरूरी सामान जलकर खाक हो गया। मंडी व्यापारियों का आरोप है कि आग संदिग्ध परिस्थितियों में लगी है। आग लगने के पीछे मंडी कर्मचारियों की लापरवाही का भी आरोप लगाया जा रहा है।

घटना दीपावली की रात 9:00 बजे के आसपास की है। स्थानीय पावर कारपोरेशन के पास स्थित फल व सब्जी मंडी में सभी दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर अपने घरों को चले गए थे। मंडी में केवल सुरक्षाकर्मी व कुछ कर्मचारी ही मौजूद बताए जा रहे थे। तभी अचानक फल विक्रेता राजू सुल्तान एंड कंपनी की दुकान में आग की लपटें उठना शुरू हो गयी। जब तक आग बुझाने की कोशिश होती तब तक बगल की दो दुकानों में आग फैल गई।

सुल्तान एन्ड कंपनी के मालिक राजू ने बताया कि बाहर से काफी माल आया था। जिसमें सेब, सन्तरा, पपीता, अनानास व कीवी जैसे फल के अलावा बाइक व अन्य तमाम जरूरी सामान व उपकरण थे। बगल की दो दुकानों में भी भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है। घटना की सूचना फायर विभाग को मिलने पर काफी देर बाद फायर टेंडर मौके पर पहुँचा। व्यापारियों का आरोप है कि करीब 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आग के पीछे कारण जांच का विषय है।

रिपोर्ट राहुल तिवारी जिला संवाददाता गोंडा

Related Posts