Home Breaking गोंडा के सिंगहा गांव में गायब गोवंश के अवशेष मिलने पर तनाव

गोंडा के सिंगहा गांव में गायब गोवंश के अवशेष मिलने पर तनाव

by rahul
87 views

गोंडा:- जिले में सिंगहा गांव के बाहर बृहस्पतिवार की सुबह दो दिन पूर्व किसान के दरवाजे से चोरी गए गोवंश के मुंड, पैर एक बगीचे में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सैकड़ों की संख्या में जुटे ग्रामीण व पशुपालक ने गोवध किए जाने की आशंका व्यक्त की है। मौके पर भारी संख्या में देर से पहुंची थाने की पुलिस ने उसके अवशेष को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

वहीं बुधवार की रात ग्रामीणों ने गोवंश खोल रहे दो लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। सीओ कृपा शंकर कनौजिया ने गांव में तनाव की स्थिति को सामान्य बताया है। उन्होंने कहा पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है।

परसपुर थाना क्षेत्र में सिंगहा गांव के बाहर एक घने बाग में उन्नीस मई की रात्रि बगल के गांव से चोरी हुए गोवंश का अवशेष पड़ा हुआ पाया गया। यह खबर आस पास के सभी गांवो में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाने व पुलिस की डायल एकसौ बारह पर दी। मौके पर पहुचें थाना कटरा पड़रिया निवासी अमर चौहान ने अपने गोवंश की पहचान कर उसका वध किए जाने की आशंका पुलिस से व्यक्त की है। वहीं आस पास के गांवों से तीन माह के भीतर दर्जनों पशुओं की चोरी हुई है। पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है।

बता दें कि सिंगहा, कड़रू, दिकौली तारा के सरहद पर दूसरे थाना क्षेत्र का बड़ा गांव होने से तनाव की स्थिति है। इंस्पेक्टर राम अवतार सिंह यादव ने बताया कि पुलिस लिखा पढ़ी शुरू कर दी है।

रिपोर्ट राहुल तिवारी जिला संवाददाता गोन्डा

You may also like