गौशाला में आये दिन होती हैं गायों की मौत जिम्मेदार नही दे रहे हैं ध्यान

by News Desk
26 views

कौशाम्बी :- गौशाला में रोजाना गायों की मौतें होती रहती हैं । लेकिन इधर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं और गौहानी कला में बने गौशाला में कम से कम 8 ,10 गायों की मौत होनी तो निश्चित हैं। गौहानी कला गौशाला में करीब तीन सौ जानवर हैं जिसमे बने गौशाला में चार शेड हैं।

जिसमे कि हर शेड में दो तीन गायों की मौत होना तय है जबकि अगर बने गौशाला को देखे तो योगी आदित्यनाथ के बंगले से कम नहीं है लेकिन जब अंदर की कहानी देखे तो कुछ और अलग दिखाई देता है और गौशाला में दो तरफ गेट भी लगा है लेकिन वहाँ बीमार गायें तड़प रही हैं ।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक गाय जो कि बहुत बुरी तरह से घायलावस्था मे तड़प रही थी जबकि वहाँ मौजूदा कर्मचारियों ने गाय को गौशाला से बाहर निकाल दिया गया है और उसे कौवे व कुत्ते नोच रहे थे और वहीं एक गाय और गिरी हुई थी।

वह जिंदा थी लेकिन वह भी दो चार घंटे की ही साथी थी और पांच गायें और पड़ी हुई थी उनकी भी बचने की कोई उम्मीद नहीं थी लेकिन यहाँ की हालात देखने से ऐसा लगता हैं कि यहाँ डॉक्टर कभी नहीं आते है और अपने दूसरे साथी को भेज देते हैं ।


गांव वाले सोच रहे हैं कि रोजाना आठ से दस गायों की मौते होती रहती हैं और वहाँ के कर्मचारी गांव के बाहर फेंक देते हैं जब भी गांव की ओर हवा चलती हैं तो बहुत अधिक बदबू गांव की ओर आती हैं
गांव वालों का कहना है कि जहां कोरोना जैसी बीमारी फैली हुई हैं
जिससे ग्रामीण काफी दहशत में हैं ।


यहाँ से दो तीन किलोमीटर दूरी तक गंदगी फैली हुई है  जब भी गौशाला के अंदर जानवरों को चारा पानी करते है तो लगता हैं भूसा डाल देते हैं और पानी डाल के लात से मिलाते हैं जो भी जानवरों को खिलाने के लिए चोकर आते है उसमें आधा कना मिला होता हैं और उसे दिखावटी रूप में रखे हैं गौहानी कला में बने गौशाला के जिम्मेदार लोगों की बहुत बड़ी लापरवाही है ।

रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

Related Posts