Home StateUttar Pradeshkaushambi ग्रामीणों ने खोल दिया ग्राम प्रधान की पोल घोटाले का खुला राज

ग्रामीणों ने खोल दिया ग्राम प्रधान की पोल घोटाले का खुला राज

by nikhil
7 views

कौशाम्बी :- ग्रामीणों ने सारी पोल खोल दिया है। ग्राम प्रधान के सारी पोल खुलकर सामने आ गई और ग्राम कृष्णा डोली मजरा समसपुर में हद तो अब हो गई हैं। कि पूर्व ग्राम प्रधान ने नाली व खड़ंजा लगवाया था। लेकिन वर्तमान ग्राम प्रधान ने नाली व खड़ंजा नही लगवाया हैं।

और उसी को देखकर सरकारी रकम निकाल कर अपना बैंक बैलेंस खूब कर लिये हैं। और इस तरह में यह लगता हैं। कि ग्राम प्रधान व सिंगरेट्री के मिली भगत से हो गये घोटाले लेकिन कोई अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दिया था।



जब रेलवे में 60 साल की नौकरी कर के रिटायरी होने के बाद अगर उसे ग्राम प्रधान बना दिया जाए तो यही होता हैं। वह यह सोचता है कि जैसे हमारी रेलवे से पेमेंट आ रही थी वैसे आज ग्राम प्रधान बना कर पैसे आ रहा है और कोई यह नही सोच था कि अगर ग्राम प्रधान बना दिया जाये गा तो कोई काम नहीं कराये गा सारे का सारा पैसा वह खा जायेगा।



प्रधानी का पैसा रेलवे जैसे समझने लगे है प्रधान और अपना जेब भरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ हैं जब एडीओ पंचायत व सिंगरेट्री ग्राम प्रधान की मौजूदागी में निरीक्षण किया तो सारे का सारे पूर्व प्रधान के कामो को देखकर पैसे का घोटाला कर लिया है।



सूत्रों कि माने तो कृष्णा डोली गांव में वर्तमान में नाली नही बनी हैं। ना खडंजा लगा है ग्राम प्रधान व सिंगरेट्री मिलकर खूब कस के घोटाला किये हैं एडीओ पंचायत ने जैसे ही वह अपने फोरव्हीलर कार मे बैठ कर चले है वैसे ही ग्राम प्रधान ने कह रहे थे कि पैसे के आगे सब फेल हैं इसका मतलब क्या है।

यह जांच का विषय है और मुझे जो करना था मैं कर चुका हूँ कालोनी तो योगी आदित्यनाथ दे नरेंद्र मोदी देगे इस तरह में क्या लगता हैं कि ग्राम प्रधान के ऊपर किसी बड़े अधिकारी का हाथ होने के कारण यह ग्राम प्रधान बोल रहा है इसे किसी बात को डर नही है।

कृष्णा डोली गांव में न तो किसी को भी कालोनी मिली है और जो शौचालय बनवाया है वह भी अधूरी है ईट बालू एक बोरी सीमेंट देकर बोला है कि बनवा लो जो कि पूरी तरह से शौचालय खराब हो चुका है।



ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कुछ महीने पहले एक ट्रैक्टर से जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर प्रार्थना पत्र देते हुए गभीरता से आरोप भी लगाये है अगर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा का ध्यान आकर्षित करने की मांग भी कर रहे हैं अगर कृष्णा डोली मजरा समसपुर की ओर नजर नही टेडी किये तो बहुत लम्बा घोटाला उजागर होगा।




रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

You may also like