घाटमपुर पुलिस ने पकड़े लाखों रुपए, उपचुनाव में इस्तेमाल की जताई जा रही आशंका

by saurabh

कानपुर। 3 नवंबर को होने वाले घाटमपुर उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग के सख्त निर्देश है कि प्रशासन की व्यवस्था चाक चौबंद हो। जहां विधानसभा क्षेत्र में आने जाने वाले सड़क मार्गों पर निर्देश जारी किए हैं। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीमें लगातार चप्पे-चप्पे पर मौजूद होकर वाहनों की चेकिंग करते हुए अभियान चला रही है। साथ ही आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में उन पर कार्रवाई करते हुए दिखाई दे रही हैं।

इसी कड़ी में घाटमपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बरीपाल से परास चौराहे के पास एक कार जिसका नम्बर यूपी70 एफ जे 3435 है जिसकी चेकिंग के दौरान पुलिस को बिना दस्तावेज के 20 लाख रुपए नगद बरामद हुए हैं। इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए और किसी प्रकार के दस्तावेज न दिखा पाने के बाद पुलिस कार समेत लोगों को थाने ले आई। जिसके बाद पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग और निर्वाचन आयोग की दी है।

बताया जा रहा है कि आगामी उप चुनाव को मद्देनजर घाटमपुर थाना क्षेत्र के बड़े छोटे चौराहों और मार्गों पर प्रशासन व पुलिस की टीमें लगातार चेकिंग अभियान चला रहे हैं। इसी दौरान बरी पाल से परास चैराहे की तरफ जा रहे संदिग्ध वाहन की नजर पुलिस पर पड़ी। जहां उस गाड़ी को रुकवाते हुए उसकी तलाशी ली। इस दौरान गाड़ी में नीले रंग के बैग में 20 लाख रुपए नगद पुलिस को बरामद हुए। जब कार सवार संजय द्विवेदी से इस बाबत जानकारी की गई तो इसका कोई जवाब दे न सके और न ही इसके दस्तावेज दिखा सके। जिसके बाद पुलिस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए गाड़ी समेत गाड़ी में सवार सभी युवकों को थाने ले आई और उनसे पूछताछ कर रही है कि ये पैसा कहाँ ले जाया जा रहा था। साथ ही इस मामले में पुलिस ने आयकर विभाग समेत निर्वाचन आयोग की टीम को भी सूचना कर दी है। जहां पर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts