कोलकाता। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की पूर्व संध्या पर हल्दिया के उप मंंडलीय पुलिस अधिकारी और महिशादल थाने के क्षेत्राधिकारी को हटा दिया है। साथ ही पूर्वी मेदिनीपुर के निर्वाचन अधिकारी का भी तबादला कर दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हल्दिया के उप मंडलीय पुलिस अधिकारी वरुण वैद्य को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर उत्तम मित्रा को भेजा गया है। श्री वैद्य को चुनाव से जुड़ी ड्यूटी पर लगाया जा सकता है।

महिशादल थाने के क्षेत्राधिकारी विचित्र विकास राॅय का भी तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह पर जलपाईगुडी के क्षेत्राधिकारी सिरसेन्दु दास को महिशादल थाने का प्रभारी बनाया गया है।

इन अधिकारियों के तबादले चुनाव आयोग के विशेष पर्यवेक्षक विवेक दुबे की अनुशंसा पर किये गये हैं। विपक्षी दल इन दोनों अधिकारियों पर पक्षपाती गतिविधियों के आरोप लगाते हुए इनके तबादले की कई महीनों से मांग कर रहे थे। पश्चिम बंगाल में पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर, बांकुरा और दक्षिण 24 परगना जिलों में दूसरे चरण में एक अप्रैल को 30 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जायेंगे।

आयोग ने बैलीगुंगे विधानसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी अरिन्दम मणि के तबादले के भी आदेश जारी किये हैं। वह यहां 10 वर्षों से तैनात थे। चुनाव आयोग से इन पद नियुक्ति के लिए तीन अधिकारियों का पैनल मांगा है।

वार्ता