Home StateUttar PradeshHamirpur जनता के लिए मसीहा बन चुके हैं समाजसेवी कमलेश कुमार

जनता के लिए मसीहा बन चुके हैं समाजसेवी कमलेश कुमार

by Akku
222 views

सुमेरपुर :– कौन कहता है कि आसमाँ में सुराख नही हो सकता एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो.!
जनता के लिए मसीहा बनकर करीब 9 सालो से लगातार मदद कर रहे चंद्रपुरवा निवासी कमलेश कुमार आज आम जनता के दिलो में अहम भूमिका बना चुके हैं.!


कमलेश ने आरटीआई को अपना हथियार बनाकर हर सम्भव आम जनता के मदद के रूप में अपनाया है, जिससे जनता को काफी लाभ पहुंचा है. जनपद में सायद ऐसा कोई भी विभाग नही बचा होगा जहां कमलेश ने अपना आरटीआई के चाबुक न चलाया हो.!

कमलेश ने सुमेरपुर रिमझिम इस्पात फैक्ट्री में कार्यरत सैकड़ों मजदूरों के पीएफ में भारी कटोती देख फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया लगातार शिकायत के बाद मजदूरों को काफी लाभ हुआ है.

मजदूरों को उनका पूरा हक दिलाने के लिए कमलेश ने माननीय हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की है.!! कमलेश ने सीबीआई के सामने अवैध खनन मामले में लिप्त चल रही हमीरपुर डीएम बी चन्द्रकला के खिलाफ 39 पेजों का पुलिंदा देकर पोल खोल दी थी सीबीआई ने कमलेश के सभी दस्ताबेजों को अपने कब्जे में ले लिया था

ग्राम पंचायत चंद्रपुरवा में हुए सम्पूर्ण विकास कार्यो में हो रही धांधली का भी पर्दाफाश किया.! हाइवे निर्माण के दौरान पीएनसी कम्पनी के कर्मचारियों द्वारा ध्वस्त किये गए इटरा हनुमानजी मंदिर का प्रथम गेट बनाये जाने के लिए ग्रामीणों के साथ उच्चाधिकारियों तक शिकायते की, जिसपर कार्यवाही चल रही है.!

चंद्रपुरवा गांव में पानी की भारी किल्लत को देख माननीय मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गांव में पानी की टंकी बनवाये जाने की मांग की.! जिला कारागार हमीरपुर में निरुद्ध बंदियों की सुविधाओ में कमी देख  उच्च स्तर तक शिकायते की जिसके बाद बंदियों को काफी सुविधायें मिलने लगी.! पचखुदा खुर्द से चंद्रपुरवा होते हुए NH34 सागर कानपुर हाइवे को जोड़ने वाली जर्जर पड़ी सड़क जिससे आए दिन सड़क दुर्घटनायें होती रहती थीं सड़क अपना धीरे धीरे अपना अस्तित्व खो रही थी जिसको देख कमलेश ने माननीय मुख्यमंत्री जो पत्र भेजकर सड़क निर्माण करवाये जाने की मांग की काफी मशक्कत के बाद वर्तमान में सड़क पूरी तरह बनकर तैयार हो गयी है जिससे आने जाने में आसानी होती है.! ग्राम पंचायत चंद्रपुरवा में प्रधान प्रतिनिधि रामबिहारी कुशवाहा द्वारा किये गए अवैध कब्जे पर कमलेश कुमार की शिकायत पर प्रधान प्रतिनिधि के खिलाफ 2 लाख का जुर्माना हुआ.! इसी तरह गांव के तालाबों के सुंदरीकरण, नालियों की साफ़ सफाई, आदि जैसे अच्छे कार्यो के लिए कमलेश सुर्खियों में आते रहते हैं.!! किसी ने सच कहा है- परख अगर हीरे की करनी हो तो कभी अंधेरे में मिलो, वरना धूप में तो कांच के टुकड़े भी चमकते हैं.!!
कमलेश सविता ने बताया कि मैंने अपने जीवन काल मे आम जनता का बहुत सहयोग किया है क्योंकि मुझे जनता का दुख नही देखा जाता मुझसे जो बन पाता है मैं करता हूँ, जनता की आवाज को श्रीमान से माननीय तक पहुचाने की कोशिश करता हूँ. मेरे द्वारा जनता के प्रति किये गए कार्य मे किसी भी प्रकार की फीस नही ली जाती यही कारण है कि आज मुझे आम जनता का भरपूर सहयोग प्राप्त है.! समाजसेवी कमलेश सविता का कहना है कि इंसान को ज़िन्दगी से हार नही माननी चाहिए !
कमलेश ने कहा कि- न ऊंच नींच में रहता हूँ, न जात पात में रहता हूँ .!
जनता मेरे दिल में है, मैं जनता के दिल मे रहता हूँ.!!

You may also like