NEWS KRANTI
Latest News In Hindi

जनपद के दस गांव पूर्ण सुविधाओं से होंगे सुसज्जित

23
खबर-मनोज कुमार शिवहरे

उरई। मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गुरूवार को विकास भवन में संपूर्ण विकास के लिए चयनित जनपद के 6 विकास खंडों के 10 ग्रामों की कार्ययोजना तैयार करने के लिए बैठक आयोजित हुई।
इस अभियान में ऐसे ग्राम चयनित किये गये हैं जिनमें अनुसूचित जाति के लोगों की संख्या 50 प्रतिशत से अधिक है। विकास खंड डकोर का बड़ागांव, विकास खंड कदौरा के हरचन्द्रपुर, बरखेरा, इटौरा गुरू और जोल्हूपुर, विकास खंड कुठौंद का गांव दौन, विकास खंड रामपुरा का नरौल और विकास खंड माधौगढ़ के मींगनी व गोहनी का चयन इस अभियान के लिए भारत सरकार के स्तर से किया गया है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि संबंधित ग्रामों को पेयजल, स्वच्छता, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पोषण, सामाजिक सुरक्षा, ग्रामीण मार्ग व आवास, बिजली एवं स्वच्छ ईधन, कृषि पद्धतियां, वित्तीय समावेशन, डिजिटिलीकरण और आजीविका एवं कौशल विकास के बिन्दुओं पर शत प्रतिशत संतृप्त किया जाना है।
बैठक में संबंधित ग्रामों के सचिव और प्रधान उपस्थित थे। सीडीओ ने उनसे कहा कि वे उपरोक्त बिन्दुओं पर अभी तक कराये गये कार्यो की सूची उन्हें उपलब्ध कराये साथ ही डोर टू डोर सर्वे करके अपेक्षित कार्यो के लिए उनके सामने कार्ययोजना प्रस्तुत करें। बैठक का संचालन समाज कल्याण अधिकारी जीआर प्रजापति ने किया। संबंधित एडीओ समाज कल्याण और एडीओ पंचायत भी उपस्थित रहे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.