Home StateGujarat जरूरत मंदो को पहुचाई जा रही मदद

जरूरत मंदो को पहुचाई जा रही मदद

by Akku
33 views

गुजरात :- समस्या आपकी-संघर्ष हमारा-एक सार्थक नारा-जो बन रहा है जरूरतमंदो का सहारा–अभियान-कोरोना से इस जंग में कोई भूखा न सोये-जान है तो जहान है- राकेश राय जी॥॥            

इस समय जब पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है।और समूचा देश लाकडाउन से गुज़र रहा है एवं कोरोना संक्रमण के कारण घरों मे लॉक एवं बंद गरीब और नी:सहाय को भूखे रहने की नौबत आ गई । ऐसे हालात में सबसे अधिक समस्या उन गरीबों को हो रही है

जो प्रतिदिन मेहनत मजदूरी करके एवं रोज कमाने खाने वाले मजदूरों को दो वक्त की रोटी का जुगाड करके अपना और अपने परिजनों का पेट पालते हैं। अब उनके सामने पेट की भूख मिटाने की बड़ी समस्या आ गयी है।जिसे शासन और प्रशासन दूर करने का प्रयास तो कर रहा ही है।इसके साथ साथ समाजिक संस्थाएं और समाजसेवी भी गरीबो की भूख मिटाने में लगे है।  


इसे देखते हुए वलसाड जिलांतर्गत उमरगांव तहसीलन्तार्गत सरीगाम ग्राम पंचायत के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्र में भी युवा शक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट-सरीगांव और चामुंडा माता सेवा संस्था द्वारा विभिन्न विस्तारों में दिहाडी मजदूरों एवं असाहय,गरीब परीवार के कुल 3000 से ज्यादा परिवारों को अनाज एवं खाद्य सामाग्री वितरण किया है और इसके अलावा 3/4 दिनों से तो दैनिक 200/300  भूके पेट वालो गरीब दुःखी एवं असाहय लोगों को भोजन भी खिलवा रहा है ।

सरीगाम पंचायत के सदस्य नीरज राय , तालुका पंचायत सदस्यों मे राकेश राय , विनोद ठाकुर, सहदेव भाई एवं युवा चेरिटेबल ट्रस्ट के और चामुंडा माता सेवा संस्था के देवराज भट्ट , विपुल राय ,राजेश चौधरी, मिश्रा जी  समेत विभिन्न सेवाभावी लोगों की मदद से अनाज एकत्र कर उसकी किट तैयार की गई । इसके बाद जरूरतमंदों के घर पहुंचकर किट वितरण किया गया ।

इस बारे में ट्रस्ट के अध्यक्ष राकेश राय ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन का पालन भी जरूरी है । इस दौरान काम धंधा बंद होने से मुश्किल का सामना कर रहे परिवारों की मदद के लिए युवा शक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट के अलावा ग्राम पंचायत , तालुका पंचायत के जनप्रतिनिधियों समेत दानदाताओं ग्रहमोग से अनाज देकर राहत प्रयास किया गया है । और उन्होने यह भी क़हा की-बदला लेने की नहीं बदलाव लाने की सोच रखे , क्योकि बदलाव ही जीवन का सार है ।

जहाँ  परिवर्तन नहीं वहाँ जीवन नहीं। परिवर्तन मे असीम संभावनाएं है। सही-सोच,सही-तरीका सही-समय पे लिया गया निर्णय आपकी कामयाबी निर्धारित कर देगा। और उन्होनें यह भी क़हा शशक्त,संगठित, कर्मठ, सेवारत जनता के साथ, सरीगांव जनता के लिए सदैव समर्पित है । इस अभियान मे कोरोना से इस जंग में कोई भूखा न सोये।


इससे पहले भी युवाशक्ति ट्रस्ट मुश्किल समय में जरूरतमंदों के लिए आगे आया है । साथ ही साथ लोगों के बीच मास्क, सेनीटाइजर भी उपलब्ध करवा रहे हैं ।  और उन्होनें ने यह भी कहा-सरीगाम पंचायत के सभी विस्तारों में सेनेटाइजर का छिड़काव से लेकर सफाई पर भी विशेष जोर दिया और सरीगांव के समस्त गरीब दुःखी एवं असाहय मजदूरों को जिस जिस समाज सेवियों ने तनमन-धन एवं परिश्रम से सहयोग किया है वो तमाम समाज सेवियों को धन्यवाद के साथ साथ और भूरि भूरि प्रशंसा की

  • रिपोर्ट -टंकप्रसाद दाहाल

You may also like