जिला अधिकारी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण

by News Desk
12 views

कौशाम्बी :- जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आज मंगलवार को जिला कारागार का किया निरीक्षण। निरीक्षण में  जिला अधिकारी ने करारागर परिसर के अस्पताल में कोरोना से सम्बंधित पूर्व से की गई तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की।उन्होंने सभी बैरिक को भी चेक किया।

और कैदियों से भी मिले और बात भी किए ।जेल की रसोई को भी देखा ।जिला अधिकारी ने कैदियों की खाने पीने की अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

जिला अधिकारी ने एल-1 के रूप में बनाए गए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंझनपुर का किया निरीक्षण दिए आवश्यक दिशा निर्देश

जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मंझनपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला अधिकारी मुख्य चिकत्सा अधिकारी डॉ पी एन चतुर्वेदी एवं डॉ अरूण पटेल के साथ बैठक करते हुए संबन्धित स्टाफ एवं कोरोना से संक्रमित भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने कहा कि कोरोना से संक्रमित भर्ती मरीजों को उच्च क्वालिटी की खाने पीने की व्यवस्था किया जाय।तथा साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए।और समय समय पर सेनेटाईज किया जाय।भर्ती मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए।अगर स्टाफ को किसी भी प्रकार की समस्या हो रही हो तो मुख्य चिकत्सा अधिकारी से तुरन्त संपर्क करें।साथ ही साथ स्टाफ को भी सुरक्षित रूप से रहने के लिए कहा।

जिला अधिकारी ने एकीकृत कोविड कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का किया निरीक्षण

निगरानी समिति के सदस्य कोरोना टेस्ट में लाएं तेजी

जिला अधिकारी ने एकीकृत कोविड कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया ।निरीक्षण के दौरान जिला अधिकारी ने कंट्रोल रूम प्रभारी श्री विनय कुमार गुप्ता को निर्देशित करते हुए कि वे निगरानी समिति के सदस्यों से जानकारी प्राप्त करें कि प्रत्येक गांव में कितने  व्यक्ति कोरोना लक्षण वाले हैं।

जैसे बुखार,स्वांस लेने में दिक्कत होती है, खांसी,हृदय रोग,कैंसर रोग से पीड़ित,कितने कोमार्बिड व्यक्ति,ILI  एवं  SARI के मरीज़ हैं।इनमें से कितनो की कोविड जांच हुई है।

उनकी रिपोर्ट तत्काल सम्बन्धित कार्यालय में प्रस्तुत करें।निगरानी समिति के सदस्य ग्राम प्रधान,आशा,आंगनवाड़ी, कोटेदार,ग्राम पंचायत अधिकारी,एवं शिक्षक,तत्काल ऐसे मरीजों की जांच कर उनकी रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।इस अवसर पर सहायक कन्ट्रोल रूम प्रभारी तथा अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

Related Posts