Home State जिले में ठेकेदार सिल्ट सफाई के नाम पर कर रहे हैं गोरखधंधा

जिले में ठेकेदार सिल्ट सफाई के नाम पर कर रहे हैं गोरखधंधा

by vaibhav
14 views

बाराबंकी :- भारतीय किसान मजदूर संगठन के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने बाराबंकी जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया उस ज्ञापन में किसान नेताओं ने दर्शाया है कि
पिछेल कई दिनों से बीरापुर माइनर की पटरी पर जमी सिल्ट की सफाई के मामले में ठेकेदारों द्वारा जमकर मनमानी की गई है माइनर की पटरी से तय मात्रा से सैकड़ो गुना अधिक मिट्टी ठेकेदारों द्वारा उठवाई गयी है जिससे माइनर कट गई और जिसकी वजह से फसलों में जलभराव हुआ। जलभराव के कारण सैकड़ो बीघे फसल बर्बाद हो गयी जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ इसी तरह बाराबंकी में भानमऊ सकैप , बरौली माइनर, जलालपुर माइनर, सेमरी रजबहा, नवाबगंज रजबहा, जैसी जगहों पर भी तय मात्र से सैकड़ो गुना ज्यादा सिल्ट उठायी जा रही हैं  जिसकी वजह से आसपास की नहरे बुरी तरह छतिग्रस्त हुई व इस दौरान इन क्षेत्रों में पेड़ो को भी गंभीर नुकसान हुआ। इस दौरान स्थानीय किसानों द्वारा बार बार शिकायत किये जाने के बावजूद भी अधिशासी अभियंता व विभाग के अन्य अफसरों ने कोई कार्यवाही नही की आपको बताते चलें कि किसान नेता धर्मेंद्र कुमार यादव उर्फ बबलू ने जिलाधिकारी ऑफिस के सामने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर इस मामले की गंभीरता से जिला अधिकारी जांच नहीं कराते हैं.

तो जिला अधिकारी ऑफिस में टैंकरों से पानी भर दिया जाएगा फिर अधिकारी कर्मचारियों को इस बारे में पता चलेगा कि किसानों को कैसे समस्याएं हो रही है उन्होंने कहा अगर इसके बाद भी अधिकारी कर्मचारी नहीं चेते तो विशाल धरना प्रदर्शन करते हुए लखनऊ के लिए कुच करेंगे और शासन प्रशासन से गुहार लगाएंगे। फिलहाल अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि भारतीय किसान मजदूर संगठन के इस ज्ञापन पर जिलाधिकारी क्या कार्यवाही करते हैं।

You may also like