जिले में पर्यटन को विकसित करने की पहल – महाविद्यालय का किया भूमि पूजन

by nikhil

हमीरपुर :- राजकीय महाविद्यालय राठ का शिलान्यास / भूमि पूजन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विधायिका राठ श्रीमती मनीषा अनुरागी व विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती जयंती राजपूत / जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी रहे। जिलाधिकारी ने महाविद्यालय की भूमि का जायजा लिया। विधि विधान के साथ भूमि पूजन कार्यक्रम / शिलान्यास कार्यक्रम हुआ।

विधायिका राठ ने कहा कि राठ क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार व महाविद्यालयों की कमी के दृष्टिगत राजकीय महाविद्यालय की मांग लंबे समय से चल रही थी। जब मुख्यमंत्री को बुंदेलखंड के राठ क्षेत्र की इस माँग/ समस्या के बारे में बताया गया तो उन्होंने पहली ही बार मे प्रस्ताव स्वीकार कर लिया तथा इसे अपनी घोषणाओं में शामिल किया।

यह महाविद्यालय ₹847.42 लाख की लागत से 31 अक्टूबर 2021 तक बनकर तैयार होगा। इसकी कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड है। जिस संकाय की व्यवस्था राठ के अन्य डिग्री कॉलेजों में नही है, उसको भी यहाँ शुरू कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जनपद को पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित किए जाने के उद्देश्य से जलालपुर को विकसित किए जाने का कार्य प्रस्तावित है।
मुख्य विकास अधिकारी के के वैश्य , उप जिलाधिकारी राठ अशोक कुमार यादव , क्षेत्राधिकारी पुलिस राठ अखिलेश राजन , बीडीओ मौजूद रहे।

Related Posts