Home StateUttar Pradeshshahjahanpur जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीज

by vaibhav
159 views

शाहजहांपुर । जिले में कोरोनावायरस संक्रमण के चार और संक्रमित मिलने से संख्या अब बढ़कर 11 हो गई इनमे दस मरीज एक्टिव है जबकि एक मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य हो चूका है । बुधवार को जाँच रिपोर्ट आने के बाद जिले के चार ब्लाक में एक महिला सहित चार कोरोना संक्रमित पाए गए इनमे से तीन व्यक्ति मुंबई से आए थे जबकि खुदागंज में मिले कोरोना के पॉजीटिव वारिस की बहन उसके संपर्क में आने से कोरोना । संक्रमण की चपेट में आ गई । सभी ब्लाकों का दौरा कर एक किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्र को सील कर सेनेटाइज किया जा रहा है। वही हॉट स्पॉट एरिया को सील कर दिया गया है। तथा सभी को घरों से निकलने से मना किया गया है।इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लोगो का स्वास्थ्य चेकअप कर डाटा तैयार किया।
कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शैलेंदर ने बताया कि ब्लाक खुदागंज के गांव में रहने वाला 25 वर्षीय युवक वारिस की बहन इशरत जहाँ उसके संपर्क में आई थी जिसके बाद कोरोनावायरस से संक्रमित हो गई जबकि ब्लाक भावलखेड़ा के रौजा क्षेत्र का रहने वाला हकीम पुत्र अमजद अली मुंबई से आया था इसकी जाँच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है इसके साथ ही ब्लाक कलांन का रहने वाला वकील की कोरोना वायरस की जाँच रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है जबकि ब्लाक कांट का रहने वाला आस मोहम्मद मुंबई से अपने गांव चैदह मई को आया था स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैम्पल जाँच के लिए भेजा था बुधवार को आई जाँच रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया इसके साथ जिले में अब कोरोना के मरीजों की संख्या ग्यारह हो गई जिसमे दस मरीज एक्टिव है जबकि एक मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य हो चूका है,जिसे इलाज के लिए बरेली भेजा गया है

अधिकारीयों ने दौरा किया
जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ने ब्लाक का दौरा किया इस दौरान अधिकारीयों ने ग्राम वासियों को कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश देकर जागरूक किया गया । प्रशासनिक अधिकारीयों के आदेश पर सभी चार ब्लाकों में एक किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया गया । जिला अधिकारी ने इन ब्लाकों में हॉट स्पॉट बनाए जाने का आदेश जारी किया।

रिपोर्ट उर्वेश सिंह

You may also like