ज्ञापन के माध्यम से पत्रकार हितों की माँग

by News Desk
14 views

उत्तर प्रदेश :- में पत्रकारों की हत्या तथा पत्रकारों के उत्पीड़न को लेकर पूरे प्रदेश के पत्रकारों में रोष व्याप्त है जिसको व्यक्त करने के लिए आज जहानाबाद प्रेस क्लब के संरक्षक आर सी श्रीवास्तव के संरक्षण में अध्यक्ष अब्दुल अहद और महामंत्री राजा अवस्थी के संयुक्त नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रभारी निरीक्षक जहानाबाद के द्वारा पुलिस अधीक्षक फतेहपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को दिया गया ।

जहानाबाद प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने सरकार से मांग की तीन हत्याओं की निष्पक्ष जांच करा कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के साथ सजा हो साथ ही पत्रकारों की सुरक्षा की जाए और पीड़ित पत्रकारों के आश्रितों को सरकारी नौकरी एवम सरकारी मुलाजिमों की ही भांति 50,00000 रुपए की सहायता दी जाए पत्रकारों को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

पत्रकारों के ऊपर दबाव बनाने के लिए गलत तरीके से मुकदमो में न फसाया जाय,पत्रकारों के खिलाफ कोई विवाद दर्ज़ होने की स्थिति में उसकी प्रारंभिक जांच कम से कम पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी से कराई जाए न्यूज़ कवरेज के दौरान पत्रकारों पर हमले अधिक होते हैं।

इसके लिए उचित सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए,पुलिस/प्रशानिक अधिकारी पत्रकारों को उचित सम्मान देने के साथ समाचार संकलन में आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराई जाए,पत्रकारों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


प्रेस क्लब अध्यक्ष ने मांग की ।
वही कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष , महामंत्री ने एक सुर में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने की प्रबल मांग की ।


प्रेस क्लब कार्यकारिणी सदस्य प्रिया सिंह ने कहा कि बढ़ते हुए अपराधों पर सरकार शीघ्र ही अंकुश लगाए और इस बात को सुनिश्चित करें की भविष्य में किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न नहीं होगा ।

ज्ञापन देने वालों में जहानाबाद प्रेस क्लब संरक्षक आर सी श्रीवास्तव,अध्यक्ष अब्दुल अहद , महामंत्री राजा अवस्थी , उपाध्यक्ष  सलमान खान,कोषाध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव, प्रचार मंत्री सतेंद्र यादव,सचिव सुजीत तिवारी,कलीम खान,सं0सचिव इम्तियाज़ अहमद, नूर मोहम्मद,रवि प्रजापति, मोहित द्विवेदी, गीता देवी,सरोज निषाद,अमन खान,नौशाद आलम राजू उमराव तथा महिला प्रकोष्ठ प्रभारी प्रिया सिंह आदि पत्रकार मौजूद रहे।

Related Posts