कौशांबी :- सदर नगर पालिका में अफसरों की अनदेखी से भूमाफियाओं का वर्चस्व कायम है। कस्बे के जनार्दन प्रसाद इंटर कालेज के पास अहिरन का पुरवा रोड किनारे लगभग साढ़े तीन बीघे का तालाब है। कुछ दिन पहले प्रॉपर्टी डीलरों ने तालाबी भूमि पर प्लाट बनाकर बेच दिया है। शिकायत के बाद भी अफसरों ने अब तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं किया है। इससे तालाब का अस्तित्व खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा है।



मंझनपुर नगर पालिका परिषद में अफसरों के अनदेखी से भूमाफियाओं का वर्चस्व बढ़ता जा रहा है। आलाम यह है कि अब सरकारी भूमि के साथ तालाब,पोखरों का अस्तित्व खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा है। आरोप है कि मंझनपुर नगर पालिका परिषद के जनार्दन प्रसाद इंटर कालेज के पास मंझनपुर से अहिरन का पुरवा सम्पर्क मार्ग के किनारे आराजी संख्या 1372 में लगभग साढ़े तीन बीघा का बड़े ताला के नाम से प्रसिद्ध तालाब है।

तालाब का काफी हिस्सा समतल पड़ा हुआ था। कुछ लोग खेत बनाकर प्रयोग कर रहें थे। आरोप है कि कुछ दिन पहले कुछ प्रॉपर्टी डीलरों ने तहसील प्रशासन से सांठगांठ करके इसमें प्लॉटिंग कर दिया। साथ ही दूसरी तरफ तालाब पाट कर रास्ता भी बना लिया है। भूमाफियाओं के खेल से तालाब का अस्तित्व खतरे में नजर आ रहा है।

इसके अलावा तालाब से लगी हुई जीएस लैंड व शत्रु सम्पत्ति की भूमि है। इलाकाई लोगों का कहना है कि मामले की शिकायत अफसरों से की गई थी। इसके वाबजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। क्या बोले जिला अधिकारी अफसर मामला संज्ञान में नहीं आया था। यादि ऐसा है तो जांचकर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।



रिपोर्ट श्रीकांत यादव