तीन लोगों को निगल गई ,बिजली विभाग,की लापरवाही,जमीन से सटे तारों में चिपक गई बाईक, स्पॉट पर हो गई तीनों की मौत

by raju
20 views

सारंगपुर:- हर बार मेंटेनेंस के नाम पर हजारों फूंकने वाली बिजली कंपनी का मेंटेनेंस हर बार लोगों के लिए मुसीबत खड़ी करता आया है। मंगलवार को तो बिजली कंपनी की लापरवाही ने तीन लोेगों की जान ही ले ली। दरअसल ये लोग अपनी बहन से मिलने के लिए आए थे, जहां से वापस लौटते समय हादसे का शिकार हो गए।
जानकारी के अनुसार भवानी सिंह पिता छीतूलाल (35) निवासी मनासा अपनी पत्नी माया बाई और एक अपने साथी कमल पिता अमरा जी के साथ अपनी बाईक पर सवार होकर अपनी बहन सपना पति कुमेर सिंह के यहां ग्राम लसुल्डिया मेहे आए हुए थे। जहां से मिलकर ये लोग शाम करीब 6 बजे वापस अपने गांव मनासा जा रहे थे। जब ये लोग गांव से कुछ दूरी पर ही पहुंचे थे कि वहां पड़े बिजली के तार इनकी बाईक के पिछले पहिये में फंस गए, जिससे इनकी बाईक में करंट फैल गया। करंट इतनी तेजी से फैला कि तीनों को संभलने का मौका भी नहीं मिला और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर सलसलाई थाना प्रभारी केके चौबे मय दलबल के मौके पर पहुंचे और तीनों के शवों को पीएम के लिए अस्पताल पहुंचाया। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
कई बार की शिकायत नहीं ली बिजली कंपनी ने सुध
मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि मामले में कई बार बिजली कंपनी को शिकायत की गई थी कि विद्युत पोल टूटा हुआ है। आप लोग इसे दुरुस्त कर दें। लेकिन हर बार कंपनी के अधिकारी हमें आश्वासन ही देते रहे। ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग तो जानते थे कि यहां तार टूटे हुए हैं, लेकिन हमें डर था कि जो अंजान लोग हैं कहीं वे यहां हादसे का शिकार न हो जाएं और आज यही हुआ और ये तीनों लोग हादसे का शिकार हो गए।
जमीन से सटकर गुजर रहे थे तार
जहां ये हादसा हुआ है वहां से ये तार गुजर रहे हैं। पहले यहां विद्युत पोल लगा हुआ था जो काफी समय पहले टूट चुका था और एक लकड़ी के पोल से ये तार टीके हुए थे जिसका एक हिस्सा जमीन से सटकर गुजर रहा था। यही वजह थी कि बाईक पर सवार होने के कारण इन लोगों को ये तार दिखाई नहीं दिए जिससे हादसा हो गया।

रिपोर्टर:- होकम मालवीय

Related Posts