मेलबोर्न| शानदार फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को चोटिल हो गए जिससे भारत की चिंता काफी बढ़ गयी है। उमेश को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा।

अपने चौथे ओवर में गेंदबाजी करने के दौरान उमेश को मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हुआ। उमेश अपने ओवर की तीन गेंद ही फेंक सके और उन्हें खेल बीच में ही छोड़कर मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनके बदले मोहम्मद सिराज ने शेष तीन गेंदें डालीं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम ने उमेश की चोट का निरीक्षण किया और कहा कि कुछ जांच होने के बाद ही चोट के बारे में ठीक से पता चल पायेगा।

उमेश का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए चिंता का कारण बन गया है क्योंकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाजू में चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं। शमी के बाहर होने से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हुआ है और अब उमेश की चोट परेशानी बढ़ा सकती है। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से पहले ही बाहर हो गए थे।

भारत ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे और 131 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी। भारत ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में छह विकेट 133 रन पर गिरा दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास मात्र दो रन की बढ़त है और उसके चार विकेट शेष हैं। भारत के पास अब मैच के चौथे दिन सीरीज में बराबरी हासिल करने का सुनहरा मौका होगा।

वार्ता