थाना परिसर में आगामी त्यौहारों को देखते हुए पीस कमेटी की बैठक संपन्न

by News Desk
53 views

जालौन :- गोहन थाना परिसर में पर मोहर्रम व गणेश चतुर्थी के परिपेक्ष्य में पीस कमेटी की बैठक उपजिलाधिकारी सालिकराम की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई।


इस बैठक में आगामी गणेश चतुर्थी और ताज़िए के जुलूस के संबंध में सरकार द्वारा निर्धारित गाइड लाइन के बारे में जानकारी दी गई।


उपजिलाधिकारी सालिक राम ने बताया कि कोविड 19 मे सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार इस बार गणेश चतुर्थी पर सार्वजनिक स्थलों पर मूर्ति की स्थापना नहीं होगी और न ही किसी प्रकार का कोई जुलूस निकाला जाएगा।


इसी प्रकार आगामी ताजिया जुलूस भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।मोहर्रम पर ताजिये नही निकाले जायेगें।


उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से फैली महामारी से निपटने और बचाव के लिए एहतियातन सुरक्षा की दृष्टि से निर्णय लिया गया। धार्मिक स्थलों पर कोरोना के संक्रमण के बचाव के लिए जरूरी है।

कि एक समय मे पांच से अधिक व्यक्ति इकट्ठा न हो।इस दौरान फेस कवर व सोसलडिस्टेंस का पालन अनिवार्य रूप से करे।

बैठक में थाना प्रभारी राजीव कुमार बैस, एस आई कृष्ण नारायण सिंह,एस आई अनिल यादव ,ईटो चौकी इंचार्ज अतुल राजपूत, बंस राज यादव सहित पूर्ब मंडल अध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान,दममू दीक्षित नवादा,कासिमपुर प्रधान परमात्मा शरण,चाकी प्रधान जगन्नाथ पल कुरेपुरा प्रधान सुनीता देवी ,अबनीष तिवारी,दिलीप आर्य,लालू पठान ,नफीस पठान,कामिल खान,जाकिर हुसैन आदि क्षेत्र के सभी बुद्धिजीवी समाजसेवी उपस्थित रहे ।


इस मौके पर मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राजपूत ने कहा। कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गृहमंत्रालय द्वारा जो गाइड लाइन जारी की गई है। उसका हम सभी क्षेत्रवासी पूर्ण तरीके से पालन करेंगे।


तथा कुरसेंडा प्रधान राघबेन्द्र ने कहा। कि हम ग्राम प्रधान को गांव का मुखिया इस उद्देश्य से चुना जाता है। कि आम जनमानस को सरल सुख शुभदाये दी जाए। और नई नई योजनाओं का लाभ मिले।

रिपोर्ट राजकुमार दोहरे

Related Posts