दबंगो द्वारा जमीन पर कब्जा करने का विरोध करने पर मारा पीटा, न्याय पाने के लिए दर-दर भटक रहा गरीब

by rahul
38 views
गोण्डा:- न्याय जब दबंगो की बपौती हो जाय तो गरीबो के लिये न्याय पाना दूर की कौड़ी साबित हो जाता है। तरबगंज थानांतर्गत ग्राम सभा बौरिहा के कुड़िया मजरे में एक गरीब व्यक्ति न्याय पाने के लिए दर – दर भटक रहा है परंतु उसकी सुनने वाला कोई नही है। जिले के आला अफसरों के पास जाकर उनकी ड्योढ़ी पर भी सर पटका, पर निराशा ही हाथ लगी। फिलहाल पीड़ित ने अब घर बार बेच कर इस गाँव से पलायन करने की तैयारी में लग गया है।
मामला बौरिहा ग्राम सभा के मजरे कुड़िया का है। यहां के निवासी दिनेश चौहान पुत्र जग्गू चौहान ने थाने व आलाधिकारियों को प्रार्थना पत्र देते हुए शिकायत की है कि उसके घर के सामने मेरी आबादी की जमीन थी जिस पर मेरा लगभग 40 साल से कब्जा है, इस जमीन को नाद, चरनी, पशु,खलिहान,के रूप में प्रयोग आये हैं। विगत 01 जून को हौसिला चौहान पुत्र मुनई लगभग 20-25 लोगो को साथ लेकर उक्त आबादी की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया, मेरे द्वारा विरोध करने पर मारा पीटा, किसी तरह पड़ोसी के घर मे घुस कर अपनी जान बचाई। मुझे बचाने के लिए बूढ़ी माँ आई तो उसे भी मारा पीटा , यही नही उसने जो जेवर पहन रखे थे उसे भी छीन लिया। घटना बावत थाने जाकर तहरीर दिया, पुलिस ने तहरीर ले लिया,धारा 323, 504,427 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया, मगर कोई कार्यवाही नही हुई। उल्टे विपक्षी द्वारा आये दिन जान से मारने की धमकी दी जाती है। पीड़ित जब थाने पर शिकायत दर्ज कराने गया तो वहाँ भी फोन पर धमकी दी गई।

24 जून की दोपहर मे 12:40 पर हौसिला के बड़े पुत्र मिट्ठू ने मिथिलेश कुमार मिश्रा दरोगा के सामने पीड़ित दिनेश चौहान के मोबाइल पर फोन पर धमकी दिया। जिसे दरोगा जी ने सुना भी , कार्यवाही का आश्वासन भी दिया लेकिन नतीजा सिफ़र निकला। हार थक कर क्षेत्राधिकारी तरबगंज, व पुलिस अधीक्षक गोण्डा को भी प्रार्थना पत्र दिया लेकिन अभी तक कार्यवाही नही हुई। दिनेश ने 10 जून को पुलिस अधीक्षक गोण्डा की दिए अपने प्रार्थना पत्र में न्याय की मांग करते हुए कहा है कि यदि न्याय न मिला तो अपने पूरे परिवार के साथ एस0पी ऑफिस के सामने आमरण अनसन करेंगे फिर भी न्याय न मिलने की दशा में घर द्वार बेंच कर अन्यत्र कहीं चले जायेंगे,

रिपोर्ट राहुल तिवारी जिला संवाददाता गोन्डा

Related Posts