नयी दिल्ली। कहने को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को दिल वालों की नगरी कहा जाता है, लेकिन यहाँ तक तमाम महिला सुरक्षा के दावों के बीच अरुणाचल प्रदेश की एक युवती को छेड़खानी की शिकार होना पड़ा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राष्ट्रीय युवा संसद में भाग लेने के लिए आते वक्त गुवाहाटी के अंतरराज्यीय बस अड्डे पर अरुणाचल प्रदेश की एक युवती के साथ छेड़खानी के मामले को गंभीरता से लिया है और दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है।

सूत्रों के अनुसार अरुणाचल प्रदेश की इस युवती ने नयी दिल्ली पहुंचने पर केन्द्रीय खेल एवं युवा मामले के मंत्री किरन रिजीजू और लोकसभा अध्यक्ष को इस घटना की जानकारी दी। इस पर दोनों हैरान रह गये। उन्होंने युवती के प्रति सहानुभूति एवं समर्थन व्यक्त करते हुए उसे आश्वासन दिया कि दोेषी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

युवती ने शिकायत की है कि बस में जब उसे नींद आ गयी थी, उस दौरान एक युवक ने उसके साथ अनुचित हरकत करने की कोशिश की थी। राष्ट्रीय युवा संसद के प्रथम सत्र में इस युवती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के अभियान में ‘वोकल फॉर लोकल’ विषय पर विचार व्यक्त किये।

वार्ता