लखीमपुर- खीरी :- सम्पूर्णानगर तराई क्षेत्र का एकमात्र पैरामेडिकल कॉलेज दिव्य पैरामेडिकल कॉलेज में रविवार को सेमिनार का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पलिया क्षेत्र के जाने-माने चिकित्सक ए0के0 कपूर एवं एसडीएम ने शिरकत करते हुए कालेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के साथ ही क्षेत्र के विद्यार्थियों को स्वास्थ्य क्षेत्र में कैरियर बनाने हेतु उचित मार्गदर्शन किया।



बताते चलें कि इंडो नेपाल सीमा पर बसा तराई क्षेत्र सम्पूर्णानगर का एकमात्र चिकित्सा क्षेत्र का शिक्षण संस्थान दिव्य पैरामेडिकल कॉलेज सम्पूर्णानगर खीरी में बसही मार्ग पर बना हुआ है। रविवार को कालेज में सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रातः 10:00 बजे से हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पलिया क्षेत्र के मशहूर चिकित्सक ए0 के0 कपूर व डॉ अमरेश कुमार एसडीएम पलिया पूर्व निर्धारित समय के अनुसार 12:00 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।

जहां दिव्य पैरामेडिकल कालेज के प्रबंधक एवं विद्यार्थियों ने फूल मालाओं से स्वागत किया।कार्यक्रम में मौजूद दिव्य कालेज , पब्लिक इंटर कॉलेज सम्पूर्णानगर तथा पड़ोसी जनपद पीलीभीत के लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज हजारा के छात्र -छात्राओं को संबोधित करते हुए मेडिकल क्षेत्र में रुचि रखने वाले छात्रों को जरूरी सलाह देते हुए हौसला अफजाई किया ।

मेडिकल क्षेत्र से जुड़े रह चुके एसडीएम अमरेश ने कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों से अपने छात्र जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए परीक्षा में अच्छे अंक पाने के लिए गुर बताए । कार्यक्रम के दौरान किसान सहकारी चीनी मिल सम्पूर्णानगर के प्रबंधक आजाद भगत सिंह, नवागत सीओ पलिया संजय नाथ तिवारी, समाजसेवी रवि गुप्ता पलिया, डाक्टर आइ0 ए0 खान अज़ीम खान क्लीनिक सम्पूर्णानगर,गोविंदनगर के पूर्व प्रधान लल्लन गौड़, सिंगाही से आए विमल तिवारी सहित दर्जनों लोगों ने कार्यक्रम को संबोधित कर विद्यार्थियों का उचित मार्गदर्शन किया ।

सभी अतिथियों ने दिव्य पैरामेडिकल कॉलेज के प्रबंधक प्रेम प्रकाश कुशवाहा द्वारा क्षेत्र के विद्यार्थियों को स्वास्थ्य क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर शिक्षा ग्रहण करने के लिए देश की अंतिम सीमा पर अवसर प्रदान करने की जमकर प्रशंसा की । मिल प्रबन्धक ने विद्यार्थियों की हौसला अफजाई करते हुए एक शेर पढा-वो तो मैं था जो खुद को किनारे लाया।वर्ना समुन्दर ने तो बहुत मौक़े दिए डूब जाने को।

कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम शीतल भारती ने सरस्वती वंदना गीत एवं कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों के लिए स्वागत गीत समर्पित है स्वागत श्रद्धा सुमन प्रस्तुत कर की।इसी दौरान प्रीति प्रजापति ने जय जय शिव शंकर गीत पर एकल डांस कर अतिथियों द्वारा पुरस्कार प्राप्त किया वही कई बच्चों ने भी एक ग्रुप में डांस प्रस्तुत किए।

इस कार्यक्रम में सिंगाही खुर्द के निवर्तमान प्रधानपति जसपाल सिंह, सोनिया इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक ऋषिकेश सिंह, सम्पूर्णानगर व्यापार मंडल मिश्रा गुट के अध्यक्ष इंद्रजीत सूरी, कंछल गुट महामंत्री इश्तियाक खान सहित सैकड़ों विद्यार्थी मौजूद रहे ।कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने प्रीति प्रजापति को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए।

दिव्य पैरामेडिकल के प्रबंधक ने क्षेत्र के बच्चों को स्वास्थ्य क्षेत्र में सस्ती व अच्छी शिक्षा देने की प्रतिबद्धता जताते हुए कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों एवं का धन्यवाद किया एवं मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान बमनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सलामत अली ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम की प्रस्तुति पब्लिक इंटर कॉलेज के अध्यापक धर्मेंद्र सिंह ने की। इस दौरान अतिथियों ने कॉलेज के कई छात्रों को बेहतर पढ़ाई की प्रशंसा करते हुए मेडल पहनाए।



रिपोर्ट-गोविन्द कुमार