NEWS KRANTI
Latest News In Hindi

देश का सबसे महंगा चालान

124

अहमदाबाद(गुजरात):-देश में बीते अगस्त महीने में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद पुलिस और यातायात विभाग की तरफ से भारी भरकम जुर्माना वसूलने का सिलसिला जारी है। देश में अबतक का सबसे बड़ा चालान अहमदाबाद में काटा गया। यहां एक पोर्श 911 स्पोर्ट्स कार के मालिक पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 9.8 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि अहमदाबाद क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (RTO) ने वैध दस्तावेज और नंबर प्लेट नहीं होने के कारण यह जुर्माना लगाया है। इस कार की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए बताई जाती है।

दरअसल गुजरात के अहमदाबाद के सिंधुभवन रोड पर पुलिस ने एक पोर्शे कार के मालिक से कार में नंबर प्लेट, ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ी के दस्तावेज नहीं होने के आरोप में 9 लाख 80 हजार रुपये का जुर्माना वूसल लिया।. नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा चालान माना जा रिहा है. रिपोर्ट के मुताबिक गाड़ी मालिक ने ये पैसे बतौर जुर्माना चुका भी दिए हैं। जिस गाड़ी का पुलिस ने चालान काटा वो पोर्शे कंपनी की है जिसे बेहद लग्जरी माना जाता है। बाजार में इस गाड़ी की कीमत करीब सवा दो करोड़ रुपये के आसपास है।. बता दें कि गुजरात पुलिस ने बीते महीने में करीब ऐसे 10 लग्जरी गाड़ियों का चालान काटा है।

दिल्ली में कटा था 2 लाख का चालान

इससे पहले दिल्ली में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना लगाया था।. यहां एक ट्रक का 2 लाख रुपये का चालान काटा गया था। राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर दो लाख पांच सौ रुपये का जुर्माना देना पड़ा। HR 69C7473 हरियाणा नंबर के ट्रक 43 टन रेत भरा हुआ था, जबकि लोडिंग सिर्फ 25 टन ही परमिटेड हैं। इसलिए 18 टन ज्यादा बताकर चालान किया गया।

  • रिपोर्ट :-: सौरांग ठक्कर अहमदाबाद
Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.