देश के लिए मिसाल होगा प्रभु झूलेलाल चौराहा-प्रतीक भूषण

by rahul
30 views

गोण्डा:- बहुप्रतीक्षित प्रभु झूलेलाल चौराहा का भूमि पूजन आज सदर विधायक प्रतीक भूषण शरण सिंह एवं पूर्व चेयरमैन कमरुद्दीन ने किया। इस दौरान विधायक ने कहा कि प्रभु झूलेलाल चौराहा देश के लिए मिसाल होगा।

Advertisements

मीडिया प्रभारी किशन राजपाल ने बताया कि सिंधी समाज के अनुरोध पर नगर के बड़गांव पुलिस चौकी चौराहा का नाम सिंधी समाज के ईस्ट प्रभु झूलेलाल के नाम पर करने का आग्रह सदर विधायक प्रतीक भूषण ने नगर पालिका परिषद से किया था। जिसे नगर पालिका ने बोर्ड मीटिंग में सर्वसम्मति से पास किया था। आज भूमि पूजन के अवसर पर प्रभु झूलेलाल की स्मृति के सम्मुख पूरे विधि विधान से सदर विधायक द्वारा पूजा कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर सदर विधायक प्रतीक भूषण ने कहा कि जल और ज्योति प्रभु झूलेलाल के स्मृति चिह्न हैं। इस चौराहे में दोनों का समागम होगा। उन्होंने कहा कि सिंधी समाज देश सेवा के लिए सदैव जागरूक रहा है और रहेगा।

झूलेलाल धर्मार्थ समिति के अध्यक्ष जगदीश रायतानी ने सब का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से सिंधी समाज के मुखिया जयराम दास लधवानी, भाजपा के पूर्व विधायक तुलसीदास रायचंदानी, जगदीश साहनी, मथुरादास लधानी, राजेश रायचंदानी, सभासद प्रकाश आर्य, कैलाश लधवानी, दिनेश ठक्कुर, कैलाश रायतानी, मुकेश धनकानी, प्रकाश आहूजा, राकेश कालानी, केशव ठक्कुर, पूरन खत्री, सतीश चेनानी, मोती राजपाल आदि उपस्थित रहे।

उड़ाई गयी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

बड़गांव पुलिस चौकी चौराहा का आज विधि विधान से प्रभु झूलेलाल चौराहा नामकरण किया गया। इस दौरान सदर विधायक द्वारा भूमि पूजन किया गया। इसके साथ ही चौराहे के निर्माण को हरी झंडी मिल गई। भूमि पूजन के दौरान सदर विधायक की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं। कोविड-19 व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रख दिया गया। इस कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए लेकिन यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने वाला कोई सरकारी कारिंदा नजर नहीं आया।

रिपोर्ट राहुल तिवारी जिला संवाददाता गोन्डा

Related Posts