Home StateUttar PradeshMathura दोहरे हत्याकांड से मचा हड़कंप, दो गिरफ्तार

दोहरे हत्याकांड से मचा हड़कंप, दो गिरफ्तार

by vaibhav
24 views

मथुरा। बरसाना के गांव महराना में अपहरण के बाद दो दोस्तों की गला दबाकर हत्या कर शव भडौखर के जंगल में फैंक दिये। शुक्रवार की सुबह गांव से लापता हुए दो युवकों के शव पुलिस ने शनिवार देर रात को बरामद कर लिए। शव मिलने की सूचना पर भारी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गये। आक्रोशित ग्रामीणो ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढता देख कई थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। गांव मे हुई दोहरे हत्याकांड से हडकंप मचा हुआ है। आरोपित दोस्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना बरसाना क्षेत्र की नन्दगांव पुलिस चौकी के गांव महराना में शुक्रवार की सुबह 45 वर्षीय पप्पू पुत्र प्रेमी और 50 वर्षीय चंदन पुत्र कल्लू गांव से लापता हो गए थे। दोनों को अंतिम बार गांव के बिरजो और रोहताश के साथ जाते हुए देखा गया था।

शनिवार की शाम तक दोनों लौटकर घर नही आए। तब स्वजन ने बिरजो और रोहताश से दोनों की जानकारी की। मगर दोनों ने उनके बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। पप्पू के भतीजे विक्रम ने दोनों के खिलाफ थाने में नामजद तहरीर दी। उन पर आरोप था कि पप्पू और चंदन को बिरजो और रोहताश ने अगवा कर लिया है। उनकी हत्या कर दी है। इसी आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया। पीड़ितों ने पुलिस को यह भी बताया था कि दोनों व्यक्तियों को गांव के ही ओमी ने सांचोली मार्ग पर स्थित बम्बा पर शराब पीते देखा था। दोनों व्यक्तियों के कपड़ों पर खून के छींटे थे और कपड़े मिट्टी में सने थे। गायब चंदन के भाई भगवान सिंह ने भी अनहोनी आशंका जाहिर की थी। देर रात को पुलिस ने दोनों से कड़ाई से पूछताछ की। दोनों ने पप्पू और चंदन की हत्या करने की बात स्वीकार की। रात करीब 12 बजे पुलिस दोनों आरोपितों को लेकर शव बरामद करने के लिए निकली। और दोनो युवको के शव महराना के जंगल से बरामद कर लिये। बताया जाता है कि म्रतक पप्पू और चंदन आरोपी बिरजो और रोहताश दोस्त थे। पुलिस घटना की जांच में जुटी है। ग्रामीणों ने बताया कि हत्यारोपी रोहताश आपराधिक प्रवृत्ति का है। कच्ची शराब बेचने के आरोप में जेल गया था। उसको शक था उसे पप्पू ने ही पुलिस को सूचना देकर पकड़वाया है। तभी से वह खुन्नस मानता था। शव मिलते ही ग्रामीणों का हुजूम लग गया और हंगामा करने लगे। घटना की सूचना पर एसएसपी डा.गौरव ग्रोवर, एसपी देहात श्रीश चंद और सीओ गोवर्धन जितेन्द्र सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने दोनों शवों का बारीकी से निरीक्षण कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

  • रिपोर्ट मुनीश कुमार रावत

You may also like