न्यायधानी बिलासपुर में कोरोना का अब तक का सब से बड़ा धमाका

by News Desk
54 views

छत्तीसगढ़(बिलासपुर):- न्यायधानी बिलासपुर में भी कोरोना विकराल रूप ले चुका है। मंगलवार को सामने आए कोरोना मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ा दी है। जिले में कोरोना अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है, मंगलवार को 172नए मरीजो की पुष्टि हुई है, पॉजिटिव मरीजो में सर्वधिक 129 मरीज शहरी क्षेत्रों के रहने वाले है, बाकि 40 ग्रामीण क्षेत्रों से और 3 मरीज पड़ोसी जिलों के हैं। इनमें मस्तूरी ब्लॉक से 20, तखतपुर ब्लॉक से 10,कोटा ब्लॉक से 3 और बिल्हा ब्लॉक से 7 मरीज मिले है, साथ ही दो कोरिया और एक जांजगीर जिले के भी मरीजो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन मरीजो में दो साल के बच्चे से लेकर 86 साल के बुजुर्ग शामिल है। जिनमे 112 मेल और 60 फीमेल मरीज है।

कोरोना ने एक बार फिर सिम्स के तीन स्टाफ को अपने चपेट में लिया है, गर्ल्स हॉस्टल की 27 और 22 वर्ष की दो युवतियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, साथ ही सिम्स ऑफिस में 45 वर्षीय एक कर्मचारी भी संक्रमित मिला है, इधर संभागीय कोविड हॉस्पिटल के करीब संचालित मातृ शिशु हॉस्पिटल से कोरोना ने घुसपैठ कर दी है, जहाँ मंगलवार को एक 45 वर्षीय नर्स, 35 वर्षीय ऑफिस कर्मचारी और एक डॉक्टर के पति भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। मंगलवार को शहर के लगभग हर गली मोहल्लों से संक्रमित मरीज मिले है। बताया जा रहा है, पॉजिटिव मरीज रामा वर्ल्ड, तारबाहर, कस्तूरबा नगर, इमलीपारा, जीनत विहार, रतनपुर, अज्ञेय नगर, मंगला, करबला, नया पारा सिरगिट्‌टी, बंधवापारा, दयालबंद, देवरीखुर्द, यदुनंदन नगर, देवकिरारी बिल्हा, विनोबा नगर, हिर्री थाना, गनियारी, जूना बिलासपुर, चांटीडीह, कुम्हारपारा, अभिषेक विहार, गोंडपारा, जरहाभाठा, 27-खोली, शिवम विहार खमतराई, मस्जिद गली जूना बिलासपुर, जबड़ापारा, नयापारा, चांदनी चौक सीपत, सिम्स ऑफिस, सिविल लाइन बिलासपुर, राजेंद्र नगर, पुराना थाना तखतपुर, ओम नगर, राजकिशोर नगर, नर्मदा विहार, एकता कालोनी, विद्या नगर, आदर्श कालोनी सहित अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। इन नए मरीजों को मिलाकर अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 1944 पहुंच गई है, इधर मंगलवार को 39 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए, अब ठीक होने वालों की संख्या 1161 पहुंच गई है, वहीं अभी 744 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं और कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। चार ब्लॉक से मिले 40 मरीज मिले पॉजिटिव ग्रामीण क्षेत्रों से भी कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं। मंगलवार को मस्तूरी ब्लॉक से 20, बिल्हा से 7,तखतपुर से 10 और कोटा के 3 ग्रामीण कोरोना के चपेट में आए है, ग्रामीण क्षेत्रों से मिले पॉजिटिव मरीज रतनपुर, देवरीखुर्द, देवकिरारी, हिर्री, गनियारी, कैलाश नगर तखतपुर, सीपत, धौराभाठा, सकरी, सिरगिट्टी, भैसबोड के रहने वाले हैं।

साथ ही साथ हम ये भी बताते चले कि सीपत थाने में एक दर्जन पुलिसकर्मी मिले पॉजिटिव
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व में 58 वर्षीय थाना प्रभारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से सीपत थाने के कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ था, वही थाना प्रभारी की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थाना स्टाफ की कोरोना जाच कराई थी, जिसमे आई रिपोर्ट में दर्जनभर से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए है, साथ ही पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्य भी कोरोना के जद में आए है, फिलहाल सभी के इलाज की प्रक्रिया शुरु कर दो गई है।

प्रकाश झा की रिपोर्ट

Related Posts