न्यूजक्रांति एक्सक्लूसिव: एसटीएफ के छापे से पहले आतंकी के घरवालों ने कि थी सबूत मिटाने की कोशिश

by News Desk
307 views

बलरामपुर। दिल्ली से गिरफ्तार इस्लामिक स्टेट के खुखार आतंकी यूसुफ के परिजनों ने आज न्यूजक्रांति के कैमरे पर जो खुलासे किये है | उसे देख कर आप सभी चौंक जायेगे। आतंकी की पत्नी ने जानकारी देते हुए बताया कि उसे अपने पति द्वारा घर में इकट्ठे किये जा रहे विस्फोटकों और छर्रे के बारे में जानकारी थी।

यूसुफ की पत्नी का कहना है कि उसने घर पर बारूद इकट्ठा किया हुआ था। पत्नी ने इसके लिए यूसुफ को मना भी किया था लेकिन उसने उसकी एक न सुनी।
यूसुफ की पत्नी ने कहा, ‘उसने घर पर बारूद और दूसरा सामान इकट्ठा किया हुआ था। जब मैंने उसे यह सब करने से मना किया तो उसने कहा कि मुझे उसे रोकना नहीं चाहिए। काश कि उसे माफ किया जा सके। मेरे चार बच्चे हैं, मैं कहां जाऊंगी?

विदित हो कि बलरामपुर जिले के उतरौला तहसील क्षेत्र अंतर्गत अबू यूसुफ के घर बढ़या भैसही से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। जिसमें आत्म घाती हमला करने वाला जैकेट भी शामिल है, जिसे कथित तौर पर फिदायीन हमले के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

अबू यूसुफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के उतरौला तहसील क्षेत्र के बढ़या भैंसाही गांव का रहने वाला है। परिवार में उसकी पत्नी और चार बच्चे हैं। गांव मे इसकी कॉस्मेटिक की एक दुकान है। पुलिस के मुताबिक, 36 साल के इस आतंकवादी के पास से दो आईईडी बेस्ड प्रेशर कुकर बम, एक सॉफिस्टिकेटड पिस्टल, चार कार्टेज, एक मोटरसाइकिल मिली जो चोरी की हो सकती है।

ऐसे में सवाल उठता है कि जब उसे इस बात की भनक थी कि उसका पति किसी देश विरोधी गतिविधि को अंजाम देने की फिराक में है तो उसने पुलिस को इस विषय में जानकारी क्यो नहीं दी।

गौरतलब है कि कल दिल्ली के धौलाकुआं इलाके से पुलिस मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट का आतंकवादी मोहम्मद यूसूफ गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के बाद उसके बलरामपुर जिले के उतरौल तहसील में रहने की जानकारी प्राप्त होते ही यूपी एसटीएफ की टीम ने पूरा गांव सील कर सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया।

इस दौरान 2 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया। वहीं आतंकी के घर से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

  • रिपोर्ट :- अनिल गुप्ता

Related Posts